समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

माइक्रो SUV Tata Punch लॉन्च, सेफ्टी में फाइव स्टार रेटिंग, चुकानी होगी बस इतनी कीमत

माइक्रो SUV Tata Punch लॉन्च, सेफ्टी में फाइव स्टार रेटिंग, चुकानी होगी बस इतनी कीमत

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार
टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में Tata Punch माइक्रो SUV को लॉन्च कर दिया है. ग्राहक इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टाटा मोटर्स ने टाटा पंच को 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की है.

Tata Punch की प्री-बुकिंग 4 अक्टूबर से 21,000 रुपये में जारी है

Tata Punch की लगभग सभी खूबियां लॉन्च से पहले ही सामने आ चुकी थी. कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार है. Tata Punch की प्री-बुकिंग 4 अक्टूबर से 21,000 रुपये में जारी है. भारतीय बाजार में टाटा पंच का Maruti Suzuki Ignis, Renault Kiger, Nissan Magnite के साथ-साथ जल्द लॉन्च होने वानी Hyundai Casper और Citroen C3 से मुकाबला होने वाला है.

मनोरंजन के खास साधन

माइक्रो एसयूवी टाटा पंच में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग, आईआरए कनेक्टेड फीचर पैक दिया गया है.

Tata Punch को 5 स्टार रेटिंग

Tata Nexon और Tata Altroz के बाद अब टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. टाटा मोटर्स ने लॉन्च से ही पहले बता दिया कि टाटा पंच अपने सेंगमेंट में सबसे सुरक्षित कार है.

Tata Punch में फीचर्स

Tata Punch में एक आम एसयूवी की तरह 4 मेन फीचर्स दिए गए हैं, जो उसे छोटे साइज में भी एक पूरी एसयूवी बनाते हैं. इसमें ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस, कमांडिंग ड्राइव पोजिशन, सभी सवारियों के लिए बेहतर स्पेस और हाई-एंड फीचर्स मौजूद हैं. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 193mm है जो हैचबैक कारों में आमतौर पर 170mm तक होता है. वहीं इसमें 16 इंच के डायमंड-कट व्हील हैं जो इसकी ड्राइव को स्मूद बनाते हैं.

कीचड़ में नहीं फंसेगी कार

टाटा पंच एएमटी वेरियंट में ट्रैक्शन प्रो मोड का फीचर दिया गया है, ये फीचर कीचड़ भरे रास्ते से भी कार को निकाल सकता है। टाटा पंच कार में बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है, ये 187 एमएम का है। टाटा पंच कार के दरवाजे 90 डिग्री तक ओपन हो सकते हैं।

Tata Punch की शुरुआती कीमत 5.49 लाख है

टाटा पंच ने इस शानदार छोटी एसयूवी कार की कीमत पर से पर्दा उठा दिया है। इस कार की कीमत 5.49 लाख रुपए है। यह कार चार वेरियंट XE, XM, XT and XZ में पेश की गई है। यह कार सेवन कलर्स में उपलब्ध होगी। टाटा पंच कार को 21 हजार रुपये देकर बुक किया जा सकता है।

सबसे सेफ है टाटा पंच

देश में कार सेफ्टी के लेकर सरकार लगातार ऑटोमोबाइल कंपनियों को आगाह कर रही है, वहीं कंपनियां भी इस दिशा में लगातार प्रयास कर रही हैं। टाटा की गाड़ियां सेफ्टी के हिसाब से देश में सुरक्षित कारें मानी जाती हैं। इस बार टाटा ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। Tata punch कार को सेफ्टी के मामले में फाइव स्टार रेटिंग मिली है, वहीं चाइल्ड सेफ्टी के लिहाज से भी ये कार मानकों पर खरी उतरी है
ये भी पढ़ें : Indian Miracle: भारतीय वैज्ञानिक ने ‘सेल कल्चर’ से मोती बनाकर दुनिया को हैरत में डाला

 

Related posts

Bihar Teachers: सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के 32,714 पद रिक्त, कल से आवेदन शुरू

Nidhi Sinha

Caste Census : अब हेमंत सोरेन क्यों कर रहे हैं ‘जाति आधारित जनगणना’ की मांग, क्या हैं इसके फायदे और नुकसान…

Manoj Singh

राजस्थान में सत्ता संतुलन का प्रयास : Gehlot Cabinet में आज फेरबदल, 15 नए मंत्री लेंगे शपथ

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.