समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

कांग्रेस की देशभर में 17 अगस्त से ‘महंगाई चौपाल’, दिल्ली में करेगी “महंगाई पर हल्ला बोल” रैली

image source : social media

Mehengai Chaupal: कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम समेत लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कांग्रेस देश में बढ़ती महंगाई के लिए बीजेपी और केंद्र सरकार को  जिम्मेदार मानता है। अब बढती महंगाई को लेकर कांग्रेस देश में महंगाई के खिलाफ एक और बड़ा आंदोलन छेड़ने जा रही है। पार्टी 17 से 23 अगस्त तक सभी विधानसभा क्षेत्रों के मंडलों, खुदरा बाजारों व अन्य स्थानों पर ‘महंगाई चौपाल’ (Mehengai Chaupal) लगाएगी।

दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘महंगाई पे हल्ला बोल’ रैली होगा 

सप्ताहभर चलने वाले इस आंदोलन का समापन 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘महंगाई पे हल्ला बोल’ रैली के रूप में होगा। इससे पहले कांग्रेस ने 5 अगस्त को भी महंगाई के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन किया था। उस दिन राहुल गांधी समेत अनेक कांग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन में भाग लिया था। यह मुद्दा संसद में भी उठाया गया था।

image source : social media
image source : social media

“महंगाई के खिलाफ अपनी लड़ाई को और तेज करेगी कांग्रेस” 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस आंदोलन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हताशा में आकर कांग्रेस के पांच अगस्त के आंदोलन को ‘काला जादू’ बताने का प्रयास किया। यह इस बात को दर्शाता है कि भाजपा सरकार आसमान छूती महंगाई और बेरोजगारी पर अंकुश लगाने में नाकाम रही। कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को आने वाले हफ्तों में और तेज करेगी। महंगाई चौपाल का समापन 28 अगस्त को रामलीला मैदान में ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली के साथ होगा। रैली को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

“सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन का खामियाजा भुगत रहे हैं लोग’ 

रमेश ने दावा किया, “भारत के लोग मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन का खामियाजा भुगत रहे हैं. दही, छाछ, पैक की गई खाद्य वस्तुएं जैसे आवश्‍यक सामानों पर अत्‍यधिक करों के कारण महंगाई बढ़ रही है।

राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर ‘महंगाई पर हल्ला बोल- चलो दिल्ली’ कार्यक्रम

कांग्रेस राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर ‘महंगाई पर हल्ला बोल- चलो दिल्ली’ कार्यक्रम का आयोजन करेंगी। जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस इन जनविरोधी नीतियों पर लोगों में जागरूकता फैलाती रहेगी और भाजपा सरकार पर उसकी गलत नीतियों को बदलने के लिए दबाव बढ़ाएगी।

ये भी पढ़ें : नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड ने पद और गोपनीयता की शपथ ली, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलायी शपथ

Related posts

अंतरिक्ष में कहां से आया ‘भगवान का हाथ’, NASA ने बताई पीछे की कहानी

Manoj Singh

Jharkhand: आदिवासियों-मूलवासियों के संपत्ति और अधिकारों को संरक्षित करने का हो रहा काम – सीएम हेमंत

Pramod Kumar

भारत की पहली Metaverse शादी, ऐसे दिया जाएगा गिफ्ट्स, जानें कैसे घर बैठे अटेंड करेंगे गेस्ट

Sumeet Roy