समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Maoists call bandh in jharkhand: 22 जनवरी को माओवादियों का झारखंड बंद, अलर्ट पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां

image source : social media

Maoists call bandh in jharkhand: झारखंड में सक्रिय शीर्ष उग्रवादी संगठन भाकपा माओवादी ने 22 जनवरी को झारखंड बंद का ऐलान (Maoists call bandh)  किया है. बंद का आह्वान भाकपा माओवादी के रीजनल कमिटी मेंबर कृष्णा हांसदा की गिरफ्तारी के विरोध (Protest against the arrest of Krishna Hansda) में किया गया है। भाकपा माओवादी झारखंड रीजनल कमिटी के प्रवक्ता आजाद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह ऐलान किया है।

कृष्णा हांसदा पर 15 लाख रुपये का इनाम

13 जनवरी को भाकपा माओवादी के रीजनल कमिटी मेंबर कृष्णा हांसदा(krishna hansda) को पुलिस ने गिरिडीह जिला के डुमरी थानाक्षेत्र से गिरफ्तार किया था। कृष्णा हांसदा पर 15 लाख रुपये का इनाम था। पुलिस लंबे समय से इसकी तलाश कर रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया था। पुलिस ने कृष्णा हांसदा के पास से 2 लाख रुपये नकद बरामद भी किया था।

22 जनवरी को 24 घंटे का झारखंड बंद का ऐलान

​​​​​​​भाकपा माओवादी ने कृष्णा हांसदा और रेणुका मुर्मू की गिरफ्तारी के विरोध में 22 जनवरी को 24 घंटे का झारखंड बंद (Maoists call bandh)का आह्वान किया है। बंद के दौरान जरूरी सेवा की सेवाओं का मुक्त रखा गया है। बंद के मद्देनजर सुरक्षा बल अलर्ट है। इस गिरफ्तारी से नक्सलियों की कमर टूट गयी है।

पुलिस पर बर्बरता का लगाया आरोप 

भाकपा माओवादी झारखंड रीजनल कमिटी के प्रवक्ता आजाद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कृष्णा हांसदा और रेणुका मुर्मू की गिरफ्तारी के विरोध में 22 जनवरी को 24 घंटे का झारखंड बंद बुलाया जाता है। इस दौरान एम्बुलेंस, दूध, पानी, न्यूज़ पेपर, मेडिकल और अस्पताल की सेवाएं मुक्त रखी जाएंगी।

ये भी पढ़ें : Jharkhand: हजारीबाग जिले में बड़ी संख्या में सब इंस्पेक्टरों और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टरों का तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण

Related posts

Judge Uttam Anand Murder Case: झारखंड हाईकोर्ट ने जताई कड़ी नाराजगी, सीबीआई जांच को लेकर कही ये बात

Manoj Singh

झारखंड के खूंटी के IAS Sayyed Riyaz Ahmed के खिलाफ FIR, सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप, कस्टडी में लिए गया

Sumeet Roy

असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हुआ हमला, 3-4 राउंड फायरिंग का दावा

Sumeet Roy