समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

छठ पूजा पर रोक के विरोध में केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे मनोज तिवारी घायल, अस्पताल में भर्ती

छठ पूजा पर रोक के विरोध में केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे मनोज तिवारी घायल, अस्पताल में भर्ती

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

दिल्ली में छठ पूजा को लेकर भाजपा द्वारा शुरू की गई सियासी जंग अब और तेज हो गई है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंंद केजरीवाल के घर के बाहर धरना दे रहे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी चोट लगने से घायल हो गए। उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके कान में चोट लगी है।

छठ पर्व मनाने पर प्रतिबंध के खिलाफ धरना

जानकारी के अनुसार, इस साल भी नदी किनारे और सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर्व मनाने पर प्रतिबंध के खिलाफ दिल्ली भाजपा नेताओं और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के पास धरना दिया। इस बीच, उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा सांसद मनोज तिवारी विरोध के दौरान घायल हो गए और उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया।

भाजपा नेता रोक वापस लेने के लिए बना रहे हैं दबाव

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और अन्य ने राजधानी में लाखों पूर्वांचलियों द्वारा मनाए जाने वाले त्योहार पर रोक के लिए केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की निंदा की। भाजपा नेता इस रोक को वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं।

हालांकि, गुप्ता ने सोमवार को कहा था कि छठ पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा और भाजपा शासित नगर निगम इसकी व्यवस्था करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने केजरीवाल सरकार से त्योहार पर से प्रतिबंध हटाने के लिए डीडीएमए को एक प्रस्ताव भेजने की मांग की।

“छठ पर रोक लगाने का फैसला लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए लिया गया”

इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर रोक लगाने का फैसला लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। वहीं, तिवारी ने छठ पूजा समारोह पर प्रतिबंध लगाने के लिए दिल्ली सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि अगर प्रतिबंध नहीं हटाया गया तो भाजपा दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेगी। तिवारी ने कहा कि शहर में छठ पूजा पर रोक लगाकर केजरीवाल ने लाखों पूर्वांचलियों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि अगर रोक नहीं हटाई गई, तो वह पूर्वांचलियों के साथ मिलकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

तिवारी ने इस मुद्दे पर दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचली समुदाय के लोगों के साथ बातचीत कर सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोह आयोजित करने पर उनकी राय लेने के लिए ‘छठ यात्रा’ (Chhath Yatra) शुरू करने का भी ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें : बिहार में कांग्रेस के खिलाफ लालू यादव करेंगे चुनाव प्रचार, इस दिन आएंगे बिहार

Related posts

Pornography Case: राज कुंद्रा के ख‍िलाफ 1500 पेज की चार्टशीट, 43 गवाहों में शिल्पा शेट्टी भी शामिल

Pramod Kumar

Indian Women Hockey Team के लिए शोर्ड मारिन बने ‘चक दे इंडिया’ के ‘कबीर खान’, फिल्म दिखाकर किया प्रेरित

Sumeet Roy

मधुबनी पत्रकार हत्याकांड: कथित अवैध संबंध में की गयी पत्रकार की हत्या, महिला के पति समेत 6 गिरफ्तार

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.