समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

पश्चिम बंगाल के कप्तान बने पश्चिम बंगाल के ‘खेल कप्तान’, Manoj Tiwari को ममता ने बनाया Sports Minister

Manoj Tiwari

पश्चिम बंगाल क्रिकेट टीम की कप्तानी सम्भालने वाले Manoj Tiwari पश्चिम बंगाल के खेल मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है। Manoj Tiwari ने क्रिकेट के मैदान में भले ही लम्बी पारी खेली हो, लेकिन उसका बड़ा लाभ उन्हें नहीं मिला, लेकिन राजनीति की छोटी-सी पारी में ही वह पश्चिम बंगाल के खेल मंत्रालय के कप्तान बन गये हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी ने मनोज तिवारी को राज्य का खेल मंत्री बना कर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

Manoj Tiwari ने इसी साल सम्पन्न हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से राजनीति में कदम रखा। उन्होंने हावड़ा की शिबपुर विधानसभा सीट से शानदार जीत दर्ज की थी। मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में गत 10 मई को मंत्रिपद की शपथ ली थी। मनोज तिवारी चुनाव से ठीक पहले अपनी पत्नी के साथ टीएमसी में शामिल हुए थे।

खेल मंत्री का खेलों से अभी नहीं टूटा है नाता

मनोज तिवारी भले ही विधानसभा चुनाव से अपनी राजनीतिक पारी की शुरू कर चुके हैं, लेकिन बंगाल क्रिकेट संघ के 39 संभावित खिलाड़ियों की सूची में उनका नाम शामिल है। बंगाल के पूर्व कप्तान ने मार्च 2020 में सौराष्ट्र के खिलाफ आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच खेला था। मनोज तिवारी ने जब शिवपुर से चुनाव जीता था, उसी समय उन्होंने कहा था कि वह अपनी फिटनेस बरकरार रखेंगे। तब उन्होंने आगे भी बंगाल के लिए खेलने की सम्भावना से से इनकार नहीं किया था। बंगाल के सीनियर खिलाड़ियों के लिए फिटनेस कैंप 23 जुलाई से शुरू होगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या मनोज तिवारी इस कैंप में शामिल होंगे?

क्रिकेट में मनोज तिवारी का योगदान

पश्चिम बंगाल के लिए 119 मैच खेलने वाले मनोज तिवारी देश के लिए 12 ODI और 3 T20 मैच खेल चुके हैं। मनोज तिवारी ने टीम इंडिया के लिए 2008 में डेब्यू किया था और आखिरी वनडे मैच जुलाई 2015 में खेला गया था। तिवारी का अंतरराष्ट्रीय करियर भले ही लंबा न रहा हो, लेकिन 2006-07 में रणजी ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन को भुलाया नहीं जा सकता। इस सीजन में उन्होंने 99.50 की औसत से 796 रन बनाए। आईपीएल में वह कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने अपना दमखम दिखा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें : IB Alert : 15 अगस्त को Drone के जरिये दिल्ली को दहला सकते हैं आतंकी, Article 370 हटने की खुन्नस

Related posts

Shane Warne: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न नहीं रहे, हार्ट अटैक की वजह से हुई मौत

Sumeet Roy

मल्लिका शेरावत ने पहना ट्रांसपेरेंट टॉप, हॉटनेस से बढ़ा दी फैंस की धड़कन!

Manoj Singh

आज देश मना रहा परमवीर Albert Ekka की 50वीं पुण्यतिथि, जानिए उनके जीवन से जुड़ी रोचक बातें

Sumeet Roy