समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड पश्चिमी सिंहभूम फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

चाईबासा के रेंगड़ा जंगल में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया दो लाख का इनामी नक्सली मंगरा लुगून

Encounter Naxali Mangara Lugun

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

चाईबासा में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। चाईबासा के रेंगड़ा जंगल में हुई एक मुठभेड़ में पुलिस ने इनामी नक्सली कमांडर मंगरा लुगून को मार गिराया है। मारे गये नक्सली मंगरा लुगून पर दो लाख रुपयों का इनाम था। पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने नक्सली मंगरा लुगून के मारे जाने की पुष्टि भी कर दी है। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने नक्सली के शव के साथ हथियार और पिट्ठू बरामद किये हैं।

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह लगभग 6.30 बजे सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस की रेंगड़ा जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चलायी गयीं जिसमें यह नक्सली मारा गया। पुलिस को भारी पड़ता देख मंगरा के बाकी साथी भाग खड़े हुए। जंगल में पुलिस फिलहाल सर्च ऑपरेशन चला रही है।

बताया जा रहा है कि नक्सली मंगरा लुगून की इलाके में काफी दहशत थी। नवम्बर महीने में नक्सली दिनेश गोप के साथ पुलिस की दो बार मुठभेड़ हुई थी। इसके बाद दिनेश गोप जंगलों से भाग निकला। दिनेश गोप के भाग जाने के बाद मंगरा इसी जंगल में एक छोटे से गिरोह के साथ सक्रिय हो गया। मंगरा लुगून सरकारी ठेकेदारों, हब्बा-डब्बा संचालकों और बालू घाट संचालकों को डरा-धमकाकर लेवी वसूलने का काम करता था।

यह भी पढ़ें: गर्व का 50वां पर्व: 1971 के युद्ध में भारत ने पाकिस्तान को तोड़कर छोड़ा, कराया विश्व का सबसे बड़ा आत्मसमर्पण

Related posts

Omicron की बढ़ी रफ्तार तो कोरोना की दूसरी लहर से उबर रहे होटल कारोबार पर फिर पड़ी मार

Pramod Kumar

लोहरदगा के पूर्व विधायक कमल किशोर भगत की संदेहास्पद स्थिति में मौत, कमरे में पाये गये मृत

Pramod Kumar

World Athletics Award 2021 : भारतीय एथलीट Anju Bobby George को मिला ‘वीमेन ऑफ द ईयर’ अवार्ड

Sumeet Roy