समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बड़ा हादसा, बराती बस खाई में गिरी, 25 की मौत

Major accident in Uttarakhand's Pauri Garhwal, wedding bus fell into a ditch, 25 killed

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

विजयादशमी से पहले उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से बड़ी दर्दनाक खबर आयी है। मंगलवार करीब शाम करीब आठ बजे एक बराती बस के खाई में गिरने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है। दुर्घटना में कई यात्री घायल भी हुए हैं। हादसा सिमरी गांव के पास हुआ। खबरों के अनुसार यह बराती बस लालढांग से बीरोंखल गांव की तरफ जा रही थी। तभी रास्ते में यह दुर्घटना का शिकार हो गई। बस में महिलाओं और बच्चों समेत 45 से 50 लोग सवार थे।

घटना चूंकि देर शाम को हुई थी, इसलिए अंधेरा होने के कारण राहत कार्य में काफी दिक्कतें आयीं। फिर भी स्थानीय लोगों को जैसे इस घटना की जानकारी अपने स्तर से बचाव कार्य शुरू कर दिया। जानकारी मिलने पर पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। शवों को निकालने और घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराने का काम शुरू हुआ। स्थानीय लोगों और सुरक्षा एजेंसियों ने मोबाइल की फ्लैशलाइट के सहारे लोगों को निकालकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

मुख्यमंत्री धामी ने दिये आवश्यक निर्देश

हादसे की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में आपदा प्रबंधन कार्यालय पहुंचे और संबंधित अधिकारियों से घटना के बारे मे विस्तृत जानकारी ली। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति उन्होंने संवेदना व्यक्त की तथा घायलों के इलाज के लिए आवश्यक निर्देश दिये।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया शोक-व्यक्त

उत्तराखंड में हुए इस बस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्विज कर लिखा- ‘पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड में बस के घाटी में गिरने पर कई लोगों के हताहत होने की दुर्घटना से दुखी हूं। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।‘

यह भी पढ़ें: खूंटी की Anti Human Trafficking यूनिट को दिल्ली में मिली बड़ी सफलता, 12 बच्चियों और एक लड़के को कराया गया मुक्त

Related posts

Petrol-Diesel Price: चुनाव के बाद बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें आज के रेट

Sumeet Roy

Vodafone Idea का जोरदार झटका! अब यूजर्स को नहीं मिलेगी यह सुविधा, बोले- प्लीज नहीं…

Manoj Singh

देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू, 1,17,100 नये मामलों के बाद सक्रिय मामले बढ़कर 4 लाख के करीब

Pramod Kumar