समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

केवल 57 मिनट में Mahindra के इस XUV की हुई 25000 बुकिंग, मिल रहा है जबरदस्त रिस्पॉन्स

केवल 57 मिनट में Mahindra के इस XUV की हुई 25000 बुकिंग, मिल रहा है जबरदस्त रिस्पॉन्स

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार
Mahindra ने अपनी नई कार Mahindra XUV700 के 5 सीटर और 7 सीटर वेरिएंट की बुकिंग शुरू कर दी है. खास बात ये है कि कंपनी को बुकिंग के शुरुआत में ही जबरदस्त रिस्पांस देखने को मिला. गुरुवार को ही XUV700 के लिये बुकिंग प्रक्रिया शुरू होने के केवल 57 मिनट में 25,000 वाहन की बुकिंग हो गई.

बाद वाले ग्राहकों को कार पड़ेगी महंगी

महिंद्रा की ओर से पहले 25,000 कारों की बुकिंग कराने वालों को स्पेशल प्राइस का ऑफर दिया गया था. यानी महिंद्रा XUV700 को सबसे पहले जो ग्राहक बुक कराते हैं उन्हें यह कार 11.99 लाख रुपये से 22.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच मिलेगी. इसके बाद के ग्राहकों को ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. यानी अब जो ग्राहक बुकिंग करेंगे उन्हें 12.49 लाख रुपये से 22.99 लाख रुपये तक चुकाने पड़ेंगे. नए मूल्य के साथ अगले दौर की बुकिंग अब 8 अक्टूबर को सुबह 10 बजे खुलेगी.

5 और 7 सीटर क्षमता में उपलब्ध है

महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ (वाहन इकाई) ने कहा, ‘हमने आज सुबह 10 बजे बुकिंग खोली. हम प्रतिक्रिया के लिए आभारी हैं, वास्तव में हम रोमांचित हैं कि हमें इसके शुरू होने से 57 मिनट के रिकॉर्ड समय में 25,000 XUV700 के लिए बुकिंग प्राप्त हुई हैं.’ XUV700 डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ आता है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ और 5 और 7 सीटर क्षमता में उपलब्ध है.

बेहतरीन फीचर्स से लैस है XUV700

Mahindra XUV700 के इंटीरियर को शानदार व साफ-सुथरा बनाया गया है. वहीं सॉफ्ट टच मैटेरियल्स और क्रोम एक्सेंट का इस्तेमाल किया गया है. इंफोटेनमेंट के लिए 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. कार में Sony 3D साउंड सिस्टम लगा है. वहीं पुश बटन स्टार्ट और स्टॉप, डुअल जोन ऑटोमैटिक एसी, मल्टी फंक्शनिंग स्टीयरिंग. क्रूज कंट्रोल, सनरूफ इत्यादि की सुविधा दी गई है. एसयूवी में एमेजॉन एलेक्सा कॉम्पैटिबिलिट के लिए एड्रेनाक्स सूट भी शुरू करती है जो वॉयस कमांड का उपयोग करके सनरूफ को ऑपरेट कर सकती है.

XUV700 देगी बेस्ट ड्राइविंग एक्सपीरिएंस

XUV700 में चार ड्राइविंग मोड Zip, Zap, Zoom और Custom दिया गया जो खास तरह की विशेषता है जिसमें बेहतर एंट्री के लिए कार में आगे की सीट अपने आप आगे पीछे हट जाती है. बता दें कि कार के फ्रंट और साइड में एयरबैग दिया गया है. वहीं एबीएस, रिवर्सिंग कैमरा, 360 व्यू, सेफ्टी फीचर्स इत्यादि मिलते हैं. वहीं इसमें कई फीचर्स जैसे ड्राइवर की नींद का पता लगाना, सिक्योरिटी अलर्ट इत्यादि की सुविधाएं दी जाएंगी.

ये भी पढ़ें : Jamshedpur: पीएम मोदी ने उत्तराखंड से किया नवनिर्मित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअली उद्घाटन

Related posts

Jharkhand Cabinet: झारखंड स्थापना दिवस पर राज्यकर्मियों को हेमंत सरकार देगी तोहफा

Pramod Kumar

नालन्दा मेडिकल अस्पताल में छात्र- छात्राओं ने किया हंगामा, मार्क्स नहीं दिए जाने का लगाया आरोप 

Manoj Singh

संविधान संशोधन : OBC Bill लोकसभा से पास, राज्यों को मिल सकेगा OBC सूची में संशोधन का अधिकार

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.