समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Maharashtra : सरकारी अस्पताल में भीषण आग, 10 कोरोना मरीजों की जलकर मौत

Maharashtra: Massive fire in government hospital

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस/ झारखंड- बिहार
महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर में सिविल अस्पताल में आग लगने से 10 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. अहमदनगर के कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने घटना की पुष्टि की है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख व्यक्त किया है.ये आग सिविल अस्पताल के कोरोना वार्ड में लगी थी. इस हादसे में 10 कोरोना मरीजों की दुखद मौत हो गई है. जबकि 6 मरीज झुलस गए हैं. घायल मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

एसी में शॉर्ट सर्किट बनी वजह

जब कोरोना वार्ड में आग पहुंची तो वहां डरावना दृश्य था. कई मरीज बेबस थे और भाग नहीं पा रहे थे. इस आपा धापी में 10 मरीजों की मौत हो गई और 6 मरीज झुलस गए हैं.अबतक मिली जानकारी के अनुसार ये आग एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. सूत्रों के अनुसार कोरोना वार्ड में 25 लोग भर्ती थे, इनमें से 10 की मौत हो गई है जबकि 6 लोग जल गए हैं.

5 लाख मुआवजे का ऐलान

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे आज शाम को अहमदनगर के इस अस्पताल में पहुंच रहे हैं. वहीं इस मामले में राज्य सरकार ने मृतक मरीजों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये सरकार देगी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने अहमदनगर के कलेक्टर को घटना की जांच करने को कहा है और एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया दुख

पीएम मोदी, अमित शाह ने जताया दुख

अहमदनगर के अस्पताल में 10 कोरोना मरीजों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक अस्पताल में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो.

ये भी पढ़ें : 2021 Maruti Celerio भारत में 10 नवंबर को होगी लॉन्च, मात्र 11,000 रुपए में कर सकते हैं बुक, जानिये खास बातें

 

Related posts

टीका एक्सप्रेस की मदद से अब घर पर ही दी जाएगी कोविड वैक्सीन, CM ने 60 मोबाइल वैन किया रवाना

Manoj Singh

मोतिहारी में दर्दनाक हादसा : पानी से भरे गड्ढे में डूबने से पांच बच्चों की मौत

Manoj Singh

देवघर: करोड़ों रुपये खर्च के बावजूद पवित्र शिवगंगा रह गयी मैली, बोले डीसी- नगर निगम से लिया जाएगा जवाब

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.