समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में कल शक्ति परीक्षण, क्या फ्लोर टेस्ट में NCP ही बढ़ाएगी उद्धव की मुश्किलें!

image source : social media

Maharashtra Crisis: राज्यपाल कोश्यारी ने 30 जून को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. इसके लिए उन्होंने पत्र भी जारी कर दिया है. इस दौरान फ्लोर टेस्ट के जरिए सरकार को बहुमत साबित करना पड़ेगा.

उद्धव सरकार को कल बहुमत साबित करना होगा

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की सरकार के लिए गुरुवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है. संकट का सामना कर रही उद्धव सरकार को कल बहुमत साबित करना होगा. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इसका आदेश भी दे दिया है.

फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

बता दें कि बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात करके अनुरोध किया कि वह उद्धव ठाकरे सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कहें. राज्यपाल ने बीजेपी की इस मांग को स्वीकार किया और फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया. वहीँ कल विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं इस पर भी सस्पेंस खड़ा हो गया है. दरअसल, फ्लोर टेस्ट के आदेश के खिलाफ शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिस पर आज यानी बुधवार शाम 5 बजे सुनवाई होगी.अब यह देखना होगा कि कल फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं. अगर कल फ्लोर टेस्ट होगा तो उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

गुवाहाटी में ठहरे बागी विधायक गुरुवार को मुंबई लौट सकते हैं

खबर है कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई में असम के गुवाहाटी में ठहरे बागी विधायक गुरुवार को मुंबई लौट सकते हैं. शिंदे का दावा है कि शिवसेना के करीब 39 विधायकों का समर्थन उन्हें हासिल है. इसके अलावा महाविकास अघाड़ी और कुछ निर्दलीय विधायक भी गुट का समर्थन कर रहे हैं. दूसरी ओर उद्धव ठाकरे की फ्लोर टेस्ट से पहले मुश्किलें बढ़ गई हैं. दअरसल, सरकार में शिवसेना की सहयोगी एनसीपी के चार विधायक फ्लोर टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

एनसीपी के ये चार विधायक फ्लोर टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, छगन भुजबल, अनिल देशमुख और नवाब मलिक विधानसभा में वोटिंग नहीं कर पाएंगे. दरअसल, अजीत पवार और भुजबल की कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई. नवाब मलिक और अनिल देशमुख जेल में हैं.

गोवा के लिए आज ही रवाना होंगे शिवसेना के बागी विधायक

जानकारी के अनुसार गुवाहाटी में ठहरे हुए शिवसेना के बागी विधायक आज ही महाराष्ट्र के एक पड़ोसी गोवा के लिए विमान से रवाना होंगे. सूत्रों ने बताया कि ये बागी विधायक बुधवार की दोपहर गुवाहाटी से गोवा के लिए रवाना होंगे. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि गोवा के ताज रिजॉर्ट एंड कन्वेंशन सेंटर में बागी विधायकों के लिए 70 कमरे बुक कराए गए हैं.

 

Related posts

ताजमहल मामले में याचिकाकर्ता को HC की फटकार, पहले PhD करो फिर आना कोर्ट

Manoj Singh

Press Conference में बोले 8 केन्द्रीय मंत्री- घड़ियाली आंसू न बहाये विपक्ष, देश से माफी मांगे

Pramod Kumar

IPL 2021: धौनी के अनुभव के सामने होगा पंत का युवा जोश, पहला क्वालीफायर मैच कल

Pramod Kumar