समाचार प्लस
Breaking बिहार मधुबनी

मधुबनी पत्रकार हत्याकांड: कथित अवैध संबंध में की गयी पत्रकार की हत्या, महिला के पति समेत 6 गिरफ्तार

Madhubani Journalist Murder

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस

बिहार की मधुबनी पुलिस ने स्थानीय पत्रकार अविनाश के हत्या मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पत्रकार की हत्या कथित अवैध सम्बंध के कारण की गयी थी। जिस महिला के साथ कथित सम्बंध के कारण यह हत्या की गयी थी, उसका पति भी गिरफ्तार आरोपियों में शामिल है। पुलिस ने ही बताया कि अविनाश झा का कथित तौर पर एक विवाहित महिला के साथ संबंध था। इसी बात से नाराज उसके पति ने पत्रकार की हत्या की साजिश रची थी।

पत्रकार के मोबाइल डिटेल्स से पुलिस ने किया हत्याकांड का उद्भेदन

पत्रकार की गुमशुदगी की शिकायत पिता दयानंद झा और भाई चंद्रशेखर झा ने बेनीपट्टी थाने में दर्ज करायी थी। इसके बाद पुलिस ने पत्रकार के मोबाइल कॉल्स को खंगालना शुरू किया। उसके बाद यह केस अपने आप हल हो गया। इस सम्बंध में मधुबनी जिले के बेनीपट्टी रेंज के उप-मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अरुण कुमार सिंह ने विस्तार से बताया कि- पत्रकार झा मोबाइल पर महिला के साथ चैट किया करता था। मृतक के कॉल डिटेल्स की जांच में पाया गया कि बेनीपट्टी थाने के अंतरौली गांव की मूल निवासी एक महिला को बार-बार फोन किया गया है। महिला को हिरासत में लेकर जब पूछताछ शुरू हुई तक उसने सारा सच उगल दिया और घटनाओं के क्रम का खुलासा कर दिया।

महिला ने खुलासा किया कि वह गुरुवार को अविनाश झा से मिली थी। दोनों बेनीपट्टी के कटेया रोड पर एक स्थानीय क्लिनिक अनुराग हेल्थकेयर में मिले थे। जैसे ही वे क्लिनिक से बाहर आए, उसके पति जय जय राम पासवान सहित पांच लोगों ने पत्रकार का अपहरण कर लिया और किसी अज्ञात स्थान पर ले गये। बाद में झा का शव शनिवार को बेनीपट्टी प्रखंड में एक सूती बैग में मिला था।

जानकारी मिल जाने के बाद पुलिस ने हत्याकांड से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों में महिला का पति जय जय राम पासवान, रोशन कुमार शाह, बिट्ट कुमार पंडित, दीपक कुमार पंडित और मनीष कुमार शामिल हैं। आरोपियों पर हत्या, आपराधिक साजिश और अपहरण से संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘जनजातीय गौरव दिवस’: जयंती पर देश अर्पित कर रहा धरती आबा को श्रद्धा-सुमन

Related posts

यात्रिगण कृपया ध्यान दें: 1700 ट्रेनें फिर से पटरी पर दौड़ेंगी, किराया पुराना, जनरल टिकट खत्म!

Pramod Kumar

ICC T20 World Cup: टीम इंडिया में धौनी की नयी भूमिका, मेंटर बनकर फिर जितायेंगे वर्ल्ड कप

Pramod Kumar

Patna: ड्रग्स विभाग ने लक्ष्मी इंटरप्राइजेज और कुणाल फार्मा में की छापेमारी, दवाइयां जब्त

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.