समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

बुर्ज खलीफा में विराजीं ‘मां दुर्गा’, अगर दुबई जाने का मौका नहीं मिला, तो इस पंडाल का ही कर लें अवलोकन

बुर्ज खलीफा में विराजीं 'मां दुर्गा

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार
दुनिया के सबसे बड़े स्मारकों में से एक बुर्ज खलीफा अब कोलकाता में दुर्गा पूजा पंडाल के रूप में बनाया गया है. यह स्मारक उतना ही सुंदर और जगमगाता है जितना कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत दुबई में बुर्ज खलीफा. इस बुर्ज खलीफा की खासियत यह है कि इसमें दुर्गा मां की मूर्ति होगी और इसके साथ ही पूजा-अर्चना भी होगी.

दुबई के प्रतिष्ठित बुर्ज खलीफा को श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब पंडाल कोलकाता में दोहराया गया है. इसे राजसी रूप देने के लिए विशेष प्रकाश व्यवस्था की गई है .

क्या है इस बुर्ज खलीफा की खासियत?

विशेषता यह है कि आप तिरंगे के साथ-साथ अन्य सभी रंगों को देख सकते हैं और पवित्र शास्त्रों का जाप सुन सकते हैं. लेकिन यह सब कोलकाता में है क्योंकि अगर आपको दुबई जाने का मौका नहीं मिला है तो आप कम से कम इस पंडाल में आ सकते हैं और देवी के दर्शन कर सकते हैं और साथ ही बुर्ज खलीफा की यात्रा का आनंद भी ले सकते हैं.

बिग बेन का घंटाघर भी बना 

“यह एक बहुत ऊंची इमारत है और इसकी रोशनी भी अच्छी है जैसा हम देख रहे हैं. यह दिन में अलग और रात में अलग होता है. लोगों को यह पसंद आएगा क्योंकि दुबई जाने के लिए हर कोई सक्षम है. वे यहां कोलकाता में बुर्ज खलीफा को देखकर खुश होंगे. हमने कोलकाता में बिग बेन का घंटाघर बनाया है जिसे लोग पसंद कर रहे हैं. हमारे सीएम के कॉरपोरेशन से हमने मेट्रो भी बनाई है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं,” कमिटी के सदस्य ने कहा.

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़, JCO समेत सेना के 5 जवान शहीद

Related posts

Lakhimpur: वे 15 सवाल जिनका मंत्रिपुत्र आशीष मिश्रा ने दिया गोल-गोल जवाब

Pramod Kumar

Corona को लेकर धोनी की अपील- सभी मास्क पहनें और वैक्सीन जरूर लगवाएं

Manoj Singh

Dr. APJ Abdul Kalam: देश पुण्यतिथि पर कर रहा अपने ‘Missile Man’ को नमन, हज़ारों युवाओं के दिल में आज भी धड़कते हैं डॉ. कलाम

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.