समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

LPG Cylinder: रसोई गैस की कीमतों में बदलाव की आशंका, अभी से कर लें बुकिंग मिल सकती है राहत

LPG Cylinder

LPG Cylinder: आम आदमी पर महंगाई (Inflation) की तगड़ी मार पड़ने वाली है. खासकर ईंधन के मोर्चे पर राहत मिलती नहीं दिख रही है. दरअसल, हर महीने की पहली तारीख को LPG रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें निर्धारित की जाती हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि कल कीमतों में भारी उछाल का फैसला लिया जा सकता है.

दरअसल, रसोई गैस (LPG Cylinder) की कीमतों समेत कई बदलाव 1 जून से होने जा रहे हैं. ऐसी खबरें आ रही है कि रसोई गैस LPG सिलेंडर एक बार फिर महंगा हो सकता है. क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

1 जून से कीमतों में बदलाव की आशंका

ऐसे में अगर बढ़ी हुई कीमतों से राहत चाहते हैं तो आज अपना LPG सिलेंडर बुक करा लें, आज बुक कराने पर नई दरों से आपको भुगतान नहीं करना पड़ेगा. गौरतलब है कि इससे पहले तेल कंपनियों ने 19 मई को रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपये का इजाफा किया था.

फिलहाल दिल्ली में सब्सिडी वाली LPG सिलेंडर की कीमत (LPG Price Delhi) 1003 रुपये है. मुंबई में घरेलू एलपीजी की कीमत 1002.50 रुपये प्रति सिलेंडर है. जबकि, कोलकाता में ग्राहक को रसोई गैस सिलेंडर के लिए 1,029 रुपये भुगतान करना पड़ता है. वहीं चेन्नई में घरेलू सिलेंडर की कीमत 1,058.50 रुपये है.

ये भी पढ़ें – रसोई गैस की कीमतों में बदलाव की आशंका, अभी से कर लें बुकिंग मिल सकती है राहत

Related posts

Jharkhand: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने खूंटी के अड़की में किया मोती की खेती का शुभारंभ

Pramod Kumar

तालिबान की मदद कर चीन अफगानिस्तान में अपने लिए ढूंढ रहा ‘मौका-मौका’

Pramod Kumar

JIO recharge plans costlier : आज से Jio रिचार्ज हुआ महंगा, जानें नई दरें और वैलिडिटी

Manoj Singh