समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

LPG Cylinder: रसोई गैस की कीमतों में बदलाव की आशंका, अभी से कर लें बुकिंग मिल सकती है राहत

LPG Cylinder

LPG Cylinder: आम आदमी पर महंगाई (Inflation) की तगड़ी मार पड़ने वाली है. खासकर ईंधन के मोर्चे पर राहत मिलती नहीं दिख रही है. दरअसल, हर महीने की पहली तारीख को LPG रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें निर्धारित की जाती हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि कल कीमतों में भारी उछाल का फैसला लिया जा सकता है.

दरअसल, रसोई गैस (LPG Cylinder) की कीमतों समेत कई बदलाव 1 जून से होने जा रहे हैं. ऐसी खबरें आ रही है कि रसोई गैस LPG सिलेंडर एक बार फिर महंगा हो सकता है. क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

1 जून से कीमतों में बदलाव की आशंका

ऐसे में अगर बढ़ी हुई कीमतों से राहत चाहते हैं तो आज अपना LPG सिलेंडर बुक करा लें, आज बुक कराने पर नई दरों से आपको भुगतान नहीं करना पड़ेगा. गौरतलब है कि इससे पहले तेल कंपनियों ने 19 मई को रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपये का इजाफा किया था.

फिलहाल दिल्ली में सब्सिडी वाली LPG सिलेंडर की कीमत (LPG Price Delhi) 1003 रुपये है. मुंबई में घरेलू एलपीजी की कीमत 1002.50 रुपये प्रति सिलेंडर है. जबकि, कोलकाता में ग्राहक को रसोई गैस सिलेंडर के लिए 1,029 रुपये भुगतान करना पड़ता है. वहीं चेन्नई में घरेलू सिलेंडर की कीमत 1,058.50 रुपये है.

ये भी पढ़ें – रसोई गैस की कीमतों में बदलाव की आशंका, अभी से कर लें बुकिंग मिल सकती है राहत

Related posts

12th India Senior Men’s hockey Championship में झारखंड को मिली पहली जीत, दादरा नगर हवेली को 7- 2 से हराया

Sumeet Roy

Covid-19: 50 फीसदी से ज्यादा लोगों को लगी दोनों डोज, सरकार ने कहा एकजुटता से हरायेंगे Corona को

Pramod Kumar

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी ने यूपी में जारी की पहली List, आजम खान रामपुर से लड़ेंगे चुनाव

Sumeet Roy