समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

LPG Connection: एलपीजी कनेक्शन लेना हुआ महंगा, सिक्योरिटी डिपॉजिट 1050 रुपये बढ़ी, नई दरें आज से लागू

image source : social media

LPG Connection: देश में आज से कमर्शियल एलपीजी गैस कनेक्शन लेना महंगा हो गया है. अब कमर्शियल एलपीजी कनेक्शन (LPG Connection) लेने पर पहले के मुकाबले ज्यादा सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा. बढ़ी हुई कीमतें 28 जून यानी आज से लागू हो गई हैं.

सिक्योरिटी डिपॉजिट में 1050 रुपये की बढ़ोतरी

अब ग्राहकों को 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी कनेक्शन के लिए 2550 रुपये के बजाय 3600 रुपये देने होंगे. गौरतलब है कि सिक्योरिटी डिपॉजिट में 1050 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. गौरतलब है कि इससे पहले ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरेलू एलपीजी कनेक्शन लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट बढ़ा दिया था.

47 केजी वाले गैस कनेक्शन की कीमत अब 7350 रुपये

इसके अलावा 47 किलोग्राम वाले गैस कनेक्शन के सिक्योरिटी डिपॉजिट में भी बढ़ोतरी हुई है. पहले 47 केजी वाले गैस कनेक्शन की कीमत पहले 6450 थी, जो अब बढ़ कर 7350 रुपये हो गई है. यानी इसके दाम में 900 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इसके अलावा 14.2 किलो वाले गैस कनेक्शन के लिए पहले 1450 रुपये लगते थे, लेकिन आज से 2200 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर देने होंगे. वहीं, 5 किलो वाले गैस कनेक्शन के लिए भी अब 1150 रुपये चुकाने होंगे.

अब 150 रुपये में मिलने वाला रेगुलेटर 250 रुपये में मिलेगा

गैस कनेक्शन के साथ ही रेगुलेटर की कीमत में भी बढ़ोतरी हो गई है. अब 150 रुपये में मिलने वाला रेगुलेटर 250 रुपये में मिलेगा. अगर रेगुलेटर टूटता या खराब होता है तो उसे बदलने के लिए भी अब 300 रुपये देने होंगे. जानकारी के मुताबिक करीब 10 साल बाद गैस कनेक्शन के सिक्योरिटी डिपॉजिट को बढ़ाया गया है.

 ये भी पढ़ें : 1 जुलाई से बदलेंगे आपकी दिनचर्या से जुड़े नियम, बटुए पर पड़ेगा असर

 

Related posts

धमाल मचाने आ रही अब तक की सबसे सस्ती Royal Enfield मोटरसाइकिल! जानिए कीमत और फीचर्स

Manoj Singh

Ravan Dahan: गुणों की खान भी है बुराई का प्रतीक रावण, भारतीय मानस में रचे बसे हैं दशानन रचित शास्त्र

Pramod Kumar

Armed Forces Flag day : सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर CM Hemant Soren ने सैनिकों के कल्याण के लिए किया अंशदान

Manoj Singh