समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

LPG Booking: सिर्फ एक Missed Call पर घर आएगा LPG Cylinder, ये नंबर तुरंत कर लीजिए सेव

LPG Booking

न्यूज़ डेस्क, समाचार प्लस झारखंड- बिहार

आप अगर एलपीजी ग्राहक हैं  और आप भी आप भी रसोई गैस बुकिंग करने को लेकर परेशान रहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब रसोई गैस सिलेंडर को बुक करना चुटकियों का खेल है. अब गैस सिलेंडर के लिए आपको सिर्फ एक मिस्ड कॉल (Missed Call) देना है और LPG सिलेंडर (LPG Cylinder) आपके दरवाजे पर होगा. दरअसल, इंडियन ऑयल (IOC) अपने कस्टमर्स को ये सर्विस देता है.

मिस्ड कॉल से घर आ जाएगा LPG सिलेंडर

इसके तहत आप देश के किसी भी हिस्से में बस एक मिस्ड कॉल करके अपना एलपीजी सिलेंडर बुक कर सकते हैं. मिस्ड कॉल के जरिए LPG सिलेंडर की बुकिंग की सुविधा IOC ने इसी साल फरवरी में ही शुरू की थी. पहले ग्राहकों को कस्टमर केयर पर जाकर काफी लंबे समय तक कॉल को होल्ड पर रखना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है. सिर्फ एक मिस्ड कॉल और गैस सिलेंडर आपके दरवाजे पर होगा.

ये नंबर सेव कर लीजिए

IOC ने इसके लिए एक ट्वीट के जरिए अपने एलपीजी ग्राहकों को जानकारी दी है. IOC ने मिस्ड कॉल के लिए नंबर भी बताया है, जो ये 8454955555 है. आपको सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस नंबर पर कॉल करना है. IOC ने अपने ट्वीट में बताया है कि अब इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर नया गैस कनेक्शन भी बुक कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि इसके लिए ग्राहकों को कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना है.

दूसरे तरीकों से भी बुक कर सकते हैं LPG

मिस्ड कॉल के अलावा गैस बुकिंग के दूसरे तरीके भी हैं. IOC, HPCL और BPCL के ग्राहको SMS और Whatsapp के जरिए भी गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं.

IOC के ग्राहक ऐसे करें गैस की बुकिंग

अगर आप Indane के ग्राहक हैं तो LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7718955555 पर कॉल करके कर सकते हैं. दूसरा तरीका Whatsapp है, आप REFILL लिखकर कर 7588888824 पर Whatsapp कर दे. गैस सिलेंडर आपके दरवाजे पर डिलिवर हो जाएगा.

HP के ग्राहक ऐसे करें LPG की बुकिंग

HP के ग्राहक 9222201122 पर Whatsapp मैसेज भेजकर LPG सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं. आपको सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से BOOK टाइप करके 9222201122 नंबर पर भेजना होगा. आप इसी नंबर पर सब्सिडी से जु़ड़ी सूचनाएं भी पा सकते हैं.

Bharat Gas के ग्राहक की बुकिंग प्रक्रिया

भारत गैस के कस्टमर को 1 या फिर BOOK लिखकर रजिस्टर्ड मोबाइल से 1800224344 पर भेजना होगा. इसके बाद आप की बुकिंग रिक्वेस्ट को एजेंसी स्वीकार कर लेंगी और आपके वाट्सएप नंबर पर अलर्ट आएगा.

ये भी पढ़ें : Bank Deposit Insurance पर सरकार का बड़ा फैसला, PM Modi ने दिया ये तोहफा

 

Related posts

Mahant Narendra Giri Death Case: नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत, एक उलझी पहेली… पुलिस ने बताया ‘खुदकुशी’

Rohit Kumar

Konika Mysterious Death: Shooter Konika की संदेहास्पद स्थिति में मौत, Sonu Sood ने कहा था देश के लिए पदक लाना

Manoj Singh

Jharkhand: मॉब लींचिंग के शिकार संजू प्रधान के परिजनों से मिलकर बोले रघुवर दास- षड्यंत्र रच कर हुई हत्या

Pramod Kumar