समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

प्रेमी ने गर्भवती प्रेमिका से शादी से किया इनकार, मामला पहुंचा थाने, फिर थाने में सजा मंडप

प्रेमी ने गर्भवती प्रेमिका से शादी से किया इनकार, फिर थाने में सजा मंडप

मनोज कुमार/समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

खबर बिहार के गया जिले के जहानाबाद की है। एक युवक और एक युवती में प्रेम हुआ। प्रेम परवान भी चढ़ा। नतीजा प्रेमिका गर्भवती हो गयी। लेकिन इसके बाद प्रेमी ने गर्भवती प्रेमिका से शादी से इनकार कर दिया और भाग निकला। मगर प्रेमिका भी कहां पीछे रहने वाली थी। उसने ऐसा कदम उठाया कि प्रेमी न केवल घुटनों पर आ गया, बल्कि स्वतंत्रता दिवस के पावन मौके पर यह जोड़ा शादी के पवित्र बंधन में बंध गया।

प्रेमी नीतीश गया के जहानाबाद के चंदौती थाना क्षेत्र का रहना वाला है। शादी से इनकार कर जब नीतीश अपनी प्रेमिका को छोड़कर भाग गया तब प्रेमिका क्षेत्र के महिला थाने पहुंच गयी। इसके बाद थाने से नीतीश की गिरफ्तारी का आदेश जारी हो गया। जैसे ही इसकी खबर नीतीश को लगी, थाने पहुंचकर उसने सरेंडर कर दिया। काफी जद्दोजहद और पुलिसिया दबाव में नीतीश कुमार शादी के लिए तैयार हुआ। फिर दोनों की थाने में ही शादी करवा दी गई।

यह मामला बिलकुल फिल्मी कहानी की तरह है। युवती की अपनी फुफेरी बहन की शादी में नीतीश कुमार से मुलाकात हुई थी। तभी से दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था। दोनों परिवार वालों से चोरी-छुपे मिलने लगे। इसी दरम्यान नीतीश का प्यार युवती के पेट में पलने लगा। एक दिन अचानक युवती की हालत खराब हो गई। आनन-फानन में परिवार वाले युवती को डॉक्टर के पास इलाज के लिए ले गये। पता चला युवती गर्भवती है।

इसके बाद युवती ने नीतीश से शादी की बात कही, लेकिन नीतीश शादी करने से इनकार कर दिया। वह घर से भी भाग निकला। ऐसे में युवती के पास नीतीश के खिलाफ थाने में शिकायत करने के अलावा और कोई चारा नहीं था। युवती के परिवार वाले क्षेत्र के महिला थाने पहुंचे और नीतीश के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी। मामले की संगीनता को देखते हुए थाने ने नीतीश के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया। इसकी खबर जैसे ही नीतीश को लगी, थाने पहुंचकर उसने सरेंडर कर दिया। फिर भी वह शादी को तैयार नहीं था। फिर पुलिसिया दबाव में दोनों परिवार शादी के लिए रजामंद हुए। इसके बाद नीतीश और उस युवती की शादी थाना परिसर में कर दी गयी।

यह भी पढ़े: बिहार : आज से खुल गये कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल, सरकार ने जारी की Guidelines

Related posts

IPL 2021: धौनी के अनुभव के सामने होगा पंत का युवा जोश, पहला क्वालीफायर मैच कल

Pramod Kumar

Nasha Mukti Diwas के दिन साढ़े तीन लाख कर्मचारियों ने खाई सौगंध, सीएम नीतीश ने शराब नहीं पीने और पिलाने की दिलाई शपथ

Sumeet Roy

7th JPSC: Answer Key जारी, 28 सितंबर तक दर्ज कराएं आपत्ति और सुझाव

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.