समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

‘Love jihad’ in Jharkhand: झारखंड के आफताब ने खुद को पुष्पेंद्र बता यूपी में की शादी, राज खुला तो… 

image source : social media

‘Love jihad’ in Jharkhand: झारखंड (jharkhand)के गढ़वा जिला (Gadhwa) से लव जेहाद (love jehad) का मामला सामने आया है। मेराल के एक मुस्लिम युवक आफताब अंसारी (Aftab Ansari) ने धर्म छुपाकर हिंदू युवती को प्यार के जाल में फंसाया फिर उससे शादी की और शादी के तीन साल बाद राज खुलने के बाद लड़की को छोड़कर फरार हो गया।

दवा की दुकान चलाता था आरोपी 

पीड़िता पूजा सिंह के मुताबिक वह सोनभद्र जिले के चोपन में गुरमा गांव की रहने वाली है। उसने आरोप लगाया कि मेराल के आफताब अंसारी ने उसके गांव में दवा की दुकान खोली थी। इसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई। उस समय युवक ने अपना नाम पुष्पेंद्र सिंह बताया था। दोनों ने 2018 में शादी कर ली। शादी के बाद युवक उसे मिर्जापुर में किराए के मकान में लेकर गया। वहीं दोनों साथ रहने लगे।

image source : social media
image source : social media

दूसरे समुदाय का होने से इनकार करता रहा अफताब 

2021 में  उसने बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म के बाद घर में किसी की मौत की बात बता अफताब उसे अपने गांव ले आया। मृतक के अंतिम संस्कार की रस्म देखकर उसे शक हुआ। तब उसने आफताब से पूछा कि वह अपना असली धर्म बताए। तब अफताब ने दूसरे समुदाय का होने से इनकार कर दिया।

गांव में भी हुई पंचायत 

घर लौटने के बाद से ही पत्नी की अफताब के साथ धर्म छिपाने की बात पर  झगड़ा होना शुरू हो गया। इसके बाद मुहर्रम में जब वह घर गया तब पूजा को पूरी तरह विश्वास हो गया कि उसके साथ धोखा हुआ है। इसके बाद पूजा के गांव में भी मामले में पंचायत हुई।

पंचायत के फैसले के बाद भी होती रही कहा- सुनी 

पंचायत में युवक को लड़की को साथ रखने का फैसला सुनाया गया था । फिर आफताब उसे मिर्जापुर लेकर आ गया। इसके बाद दोनों के बीच अक्सर कहासुनी होती। एक दिन उसने पूजा से मारपीट की और भाग गया। एक हफ्ते तक घर नहीं लौटने पर वह शुक्रवार को अफताब के घर गढ़वा के मेराल आ गई। रातभर वहीं रही।

सास ने धक्का देकर घर से बाहर निकाला

पीडिता ने आरोप लगाया है कि शनिवार को लड़के की मां ने उसे घर से धक्का देकर बाहर निकाल दिया।  तब पूजा मेराल थाने पहुंची और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। यहां उसे यूपी के संबंधित थाने में केस दर्ज कराने की सलाह दी गई।

ये भी पढ़ें : बिहार BJP अध्यक्ष समेत 10 नेताओं की Y श्रेणी सुरक्षा वापस, केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

Related posts

‘सुशासन’ को अपराधियों ने दी खुली चुनौती, दिनदहाड़े Mayor पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां

Manoj Singh

विराट छोड़ेंगे, तो कौन बनेगा RCB का कप्तान, सामने आये पांच नाम, कुछ खिलाड़ी तो दूसरी टीमों के

Pramod Kumar

COVID-19: कोरोना की आयी सुनामी, बीते 24 घंटे में 2.5 लाख के करीब नये केस

Pramod Kumar