समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर लोहरदग्गा

लोहरदगा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नक्सलियों द्वारा बड़े पैमाने पर छुपाए गए विस्फोटक बरामद

Lohardaga News: पुलिस अधीक्षक लोहरदगा प्रियंका मीना के नेतृत्व में लोहरदगा पुलिस  को एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. लोहरदगा पुलिस ने नक्सल खोज मुहिम के दौरान  पुतरार के  जंगल  से नक्सलियों द्वारा बड़े पैमाने पर छूपायी गयी विस्फोटक सामग्री बरामद की  है. जवानों की इस कार्रवाई से एक बार फिर नक्सलियों की योजना विफल साबित हुई है. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान करीब 175kg अमोनियम नाइट्रेट बरामद की है.

मिली अधिक जानकारी के अनुसार, पुतरार के जंगल परिसर में विशेष अभियान दल के जवान नक्सल खोज मुहिम पर तैनात थे. इस दौरान उन्हें जंगल में संदेहास्पद स्थिति में कुछ उपकरण दिखायी दिए. जवानों ने तत्काल इसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी.  घटनास्थल की ओर रवाना कर अधिक जांच शुरू कर दी.   जंगल परिसर से नक्सलियों द्वारा डंप किया गया विस्फोटक बरामद किया गया. लोहरदगा पुलिस  ने नक्सलियों की करतूत को नाकाम करते हुए एक बार फिर नक्सली योजना को  विफल कर दिया है. घटना में मिली सफलता के बाद जिला पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीना ने सभी जवानों का हौसला आफजाई किया है. साथ ही संबंधित जंगल क्षेत्र में नक्सल खोज मुहिम को और अधिक तीव्र करने के निर्देश भी दिए हैं. ज्ञात हो कि गत 8 फरवरी से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चल रहा है. अब तक 10 बार सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. इस दौरान एक हार्डकोर नक्सली मारा गया है, एवं नौ नक्सलियों को लोहरदगा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. सर्च के दौरान पुलिस ने जंगल में नक्सलियों द्वारा बनाए गए कई बंकर ध्वस्त कर दिए हैं.

 पिछले कई दिनों से  लोहरदगा जिला के सीमा क्षेत्र के जंगलों में पुलिस के द्वारा माओवादियों के खिलाफ सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक लोहरदगा प्रियंका मीना ने कहा कि लोहरदगा  के सीमावर्ती इलाके में सक्रिय नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा. एसपी ने आगे कहा कि हाल के दिनों में लोहरदगा पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ  मिली सफलता से पुलिस का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है. पिछले दिनों लोहरदगा  पुलिस के द्वारा अभियान के दौरान 24 आधुनिक हथियार इसमें इंसास, एसएलआर ,.315 303, एलएमजी, सेमी ऑटोमेटिक राइफल जैसे हथियार एवं 1676 चक्र गोली भी बरामद किया गया था.

ये भी पढ़ें – बराकर नदी में नाव हादसा, लापता 14 लोगों का शव हुआ बरामद- UPDATE

Lohardaga News

Related posts

आदिवासी मूलवासी संगठनों ने तेज की जातीय जनगणना की मांग, तैयार की जा रही रणनीति

Manoj Singh

झारखंड में होली के लिए 2 दिनों की छुट्टी, राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना

Sumeet Roy

Hot Photoshoot: हॉट फोटोशूट कर Jhanvi Kapoor ने बंजर जमीन में भी डाल दी जान, तस्वीर देख बढ़ जाएगी दिल की धड़कन!

Manoj Singh