समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Lockdown Return In China: चीन में फिर बढ़ता जा रहा कोरोना का प्रकोप, Lanzhou में लगाया गया सख्त लॉकडाउन

Lockdown Return In China

Lockdown Return In China: चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना संक्रमण एक बार फिर से लौटने लगा है। चीन के कई प्रांतों में कोरोना के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। अब खबर आ रही है कि चीन के लांझू (Lanzhou) शहर  में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया गया है। चार लाख की आबादी वाले इस शहर में आपातस्थिति के अलावा लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

सामने आए छह कोरोना संक्रमित

चीन के उत्तरी-पश्चिमी प्रांत के शहर लांझू (Lanzhou) में मंगलवार को छह कोरोना संक्रमित सामने आए हैं, जिसके बाद पूरे देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 29 हो गई है। इसके बाद जीरो टॉलरेंस नीति के तहत प्रशासन ने पूरे शहर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि लांझू में जरूरी सामान व मेडिकल सुविधाओं की आपूर्ति की व्यवस्था की गई है।

दो उत्तरी क्षेत्रों में भी लगाया गया था लॉकडाउन 

इससे पहले 20 अक्तूबर को भी चीन के दो उत्तरी क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया था। चीन के नेशलन हेल्थ कमीशन के अनुसार, बीते सोमवार को यहां पर नौ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद यहां पर लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी। इसके अलावा चीन के मंगोलिया में भी नौ मरीज सामने आए थे।

बंद होने लगे स्कूल, फ्लाइटें रद्द

चीन में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से स्कूलों को बंद किया जाना शुरू हो गया है। इसके अलावा कई हवाई उड़ानों को भी रद्द किया गया है।

विंटर ओलंपिक में विदेशी दर्शकों पर रोक

पेइचिंग में फरवरी में होने वाले विंटर ओलंपिक से पहले यात्रियों और पर्यटक समूहों के कारण कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप का प्रकोप होना चिंता का विषय है। इस आयोजन में अन्य देशों के दर्शकों पर पहले ही रोक लगाई जा चुकी है। पर्यटकों के बीच लोकप्रिय उत्तर-पश्चिमी चीन के गांसू प्रांत में कोविड-19 के नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को यहां के सभी पर्यटक स्थलों को बंद कर दिया गया।

ये भी पढ़ें : T20 World Cup: चोटिल हार्दिक पांड्या क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले होंगे फिट? फैंस के लिए आई ये बड़ी खबर

Related posts

PM Modi की घोषित सम्पत्ति 3.07 करोड़ रुपये, पिछले साल थी 2.85 करोड़ रुपये

Pramod Kumar

Integrated BEd : 50 संस्थानों में शुरू होगा Four-Year Integrated B.Ed, इसी आधार पर होगी शिक्षकों की भर्ती

Manoj Singh

झारखंड में भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.