समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची राजनीति

अपनी ही सरकार के खिलाफ बोले Lobin Hembrom – स्थानीय नीति पर सरकार ने मुझे भी ठग लिया, ढोल पीटने वालों में नहीं रहूंगा शामिल

image source : social media

झामुमो के बोरियो विधायक (JMM’s Borio MLA) लोबिन हेंब्रम (Lobin Hembrom) ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने सरकार (hemant govt.)पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि मुझे भी ठग दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने 1932 की खतियानी नीति (Khatiani Policy of 1932) लागू करने के नाम पर उनसे भी ढोल पिटवा दिया। मैं खुश था कि सरकार ने नीति लागू कर दी, लेकिन मैं बाद में समझा नीति तो लागू ही नहीं हुई है. उनको भी सरकार ने ठग लिया। अब मैं ढोल पीटने वालों में शामिल नहीं रहूंगा। उन्होंने कहा कि झारखण्ड की जनता भगवान भरोसे है.

‘अगर ऐसे ही चलता रहा तो हमारा अस्तित्व खत्म हो जायेगा’

बोरियो विधायक (Lobin Hembrom) ने कहा कि सिर्फ साहिबगंज (sahibganj) में ही नहीं पूरे संताल के इलाके में आदिवासियों का हक और अधिकार मारा जा रहा है। साहिबगंज की घटना पर लोबिन ने कहा, इस हत्याकांड में शामिल दोषी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।  उन्होंने समाज के लोगों से भी गुजारिश की है कि वह इस तरह की चीजों पर पहले से ध्यान दें, ताकि ऐसी घटना ना हो। जल, जंगल, जमीन की लूट मची हुई है। शादी कर दूसरे समुदाय के लोग जिला परिषद और मुखिया बन रहे हैं, जमीन पर भी कब्जा किया जा रहा है। लोबिन ने कहा कि जो भी दूसरे समाज में शादी करे, उसे आदिवासी की सूची से बाहर किया जाना ही चाहिए। अगर ऐसे ही चलता रहा तो हमारा अस्तित्व खत्म हो जायेगा।

ये भी पढ़ें : ED के शपथ पत्र पर सियासी सरगर्मी बढ़ी, Babulal Marandi ने की राष्ट्रपति शासन की मांग

 

Related posts

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का सभी उपायुक्तों को निर्देश- सुनिश्चित करें कोई जरूरतमंद पेंशन से वंचित न रह जाये

Pramod Kumar

RJD News: गिले-शिकवे भूल फिर लालू के साथ आए शरद यादव, आज अपनी पार्टी का RJD में करेंगे विलय

Sumeet Roy

Agneepath: केंद्र सरकार ने लॉन्च की ‘अग्निपथ भर्ती योजना’, ऐसे मिलेगा युवाओं को सेना में भर्ती का मौका

Manoj Singh