समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

LLC 2022: फैंस के लिए खुशखबरी, फिर से मैदान पर दिखेगा सहवाग-युवराज की विस्फोटक बल्लेबाजी का जलवा

LLC 2022

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड- बिहार

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह दोबारा से मैदान पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं. फैंस को इन क्रिकेटर्स की धमाकेदार बल्लेबाजी को देखने का मौका मिलेगा. इन के साथ ही हाल ही में रिटायरमेंट लेने वाले हरभजन सिंह भी खेलते हुए नजर आएंगे.

इस लीग में खेलेंगे क्रिकेटर्स

भारत के धाकड़ खिलाड़ियों में शुमार वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और हरभजन सिंह लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) में खेलते हुए दिखाई देंगे. ये लीग 20 जनवरी से ओमान में शुरू हो रही है. इसमें ये धाकड़ क्रिकेटर्स इंडिया महाराजा टीम की तरफ से खेलेंगे. इस लीग में सभी संन्यास ले चुके क्रिकेटर्स ही खेलते हैं, जिसमें तीन टीमें भाग लेंगी. दो अन्य टीम एशिया और रेस्ट वर्ल्ड की हैं. पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री इस लीग के आयुक्त हैं.

सहवाग-युवराज के अलावा ये धाकड़ क्रिकेटर्स भी शामिल

इंडिया महाराजा की टीम में युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग के अलावा इरफान पठान, यूसुफ पठान, बद्रीनाथ, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, हेमंग बदानी, वेणुगोपाल राव, मुनाफ पटेल, संजय बांगड़, नयन मोंगिया और अमित भंडारी शामिल हैं. ये दिग्गज मैदान पर जलवा दिखाने को तैयार हैं.

एशिया लायंस में अफरीदी

एशिया लायंस नाम की एशियाई टीम में पाकिस्तान और श्रीलंका के पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, सनथ जयसूर्या, मुथैया मुरलीधरन, कामरान अकमल, चमिंडा वास, रोमेश कालूवितर्णा, तिलकरत्ने दिलशान, अजहर महमूद, उपुल थरंगा, मिसबाह उल हक, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद यूसुफ और उमर गुल शामिल हैं. अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान भी एशियाई टीम का हिस्सा होंगे, जबकि तीसरी टीम के खिलाड़ियों की घोषणा की जानी बाकी है.

खतरनाक बल्लेबाज हैं सहवाग-युवराज

वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. जब ये दोनों अपनी लय में हो तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह हमेशा से ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते रहे हैं. सहवाग ने भारत के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाए हैं. वहीं, युवराज ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के स्टूअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के लगाकर बड़ा कारनामा किया है. भारत ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप इनकी वजह से ही जीता है.

हरभजन ने हाल ही में लिया रिटायरमेंट

भारत के पूर्व स्टार स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इस तरह से वो लेजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने के लिए उपलब्ध हैं. वहीं, रवि शास्त्री की कोचिंग का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद खत्म हो गया है. इस लीग में वो कमिश्नर की भूमिका में दिखाई देंगे.

ये भी पढ़ें : Omicron का पता लगाने के लिए पहली किट ‘Omisure’ को मिली मंजूरी, जानें कैसे करेगी काम

Related posts

CBSE 10th result 2021: सीबीएसई 10वीं का परिणाम जारी, यहां पर मिलेगा लिंक

Manoj Singh

Life Expectancy: कोरोना से भारतीयों की औसत उम्र घटी, Recovery में लग जायेंगे वर्षों

Pramod Kumar

16 करोड़ का इंजेक्‍शन! गुहार लगाने जनता दरबार पहुंचे अयांश के माता-पिता, नहीं हो सकी CM से मुलाकात

Manoj Singh