समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

liquor Home delievery : क्या बिहार में रुकेगी शराब की होम डिलीवरी? एक हफ्ते के अंदर एक्शन प्लान तैयार करेगा जिला प्रशासन

liquor Home delievery

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
पटना जिले में शराबबंदी को मजबूती से मूर्त रूप देने के लिए जिला प्रशासन एक्शन प्लान तैयार करेगा। यह काम शनिवार से ही शुरू हो जाएगा। शराब की होम डिलिवरी (liquor Home delievery) कैसे रुकेगी, इस पर एक्शन प्लान में बल दिया जाएगा। साथ ही अवैध शराब बरामद करने के लिए छापेमारी की संख्या बढ़ाई जाएगी।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयुक्त, आईजी, डीएम और एसएसपी के अलावा वरीय अधिकारियों के साथ बैठक में उत्पाद, निबंधन एवं मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बैठक में यह निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव ने पटना जिला प्रशासन से होम डिलिवरी रोकने के लिए एक सप्ताह के अंदर एक्शन प्लान तैयार करने को कहा है।

धंधे में लिप्त लोगों को चिन्हित कर रहा है प्रशासन

शराब की होम डिलीवरी बंद हो, इस पर विशेष बल दिया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन ऐसे लोगों को चिन्हित कर रहा है जो इस धंधे में लिप्त हैं। खासकर शराब की सप्लाई में लगे लोगों की सूची तैयार की जा रही है। यह भी देखा जा रहा है कि इससे पहले कौन-कौन लोग शराब सप्लाई के मामले में जेल जा चुके हैं या जिनपर मुकदमा है। ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है।

अधिकारियों को छापेमारी तेज करने का निर्देश 

शराब कहां से आ रही है। सप्लाई करने वाले किस उम्र के हैं। किस इलाके में सबसे अधिक शराब की होम डिलीवरी हो रही है। कहां स्टॉक किया जा रहा है। इन सब बिंदुओं पर एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। अपर मुख्य सचिव ने अधिकारियों को छापेमारी तेज करने को कहा है। पटना में शराबबंदी पूरी तक से मूर्त रूप ले तथा यहां से पूरे बिहार को संदेश दिया जाए, इस पर अधिकारी बल दे रहे हैं। शनिवार से पटना जिले में शराब को लेकर छापेमारी तेज की जा सकती है।

इस भी पढ़ें गुमला: नक्सली बंदी के दौरान नक्सलियों का उत्पात, नवनिर्मित भवन को विस्फोट कर उड़ाया

Related posts

CM Hemant Soren के निर्देश पर काम के बहाने बंधक बनाए गए मजदूरों की हुई रिहाई, श्रमिकों ने जताया आभार

Manoj Singh

Cyclone Jawad: किसने दिया है नए चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ का नाम, जानें- कैसे रखे जाते हैं तूफानों के नाम

Sumeet Roy

राज्यपाल ने दुमका और CM ने राजधानी में किया झंडोत्तोलन

Manoj Singh