समाचार प्लस
देश

द्वारकाधीश में आसमानी बिजली ग‍िरी, बोले लोग- कुदरती कहर से भगवान ने बचा लिया

Dwarkadhish

द्वारका में भगवान कृष्ण के मंदिर द्वारकाधीश में आसमानी बिजली ग‍िर गई. इस दौरान वहां पर क‍िसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा. हालांक‍ि मंद‍िर के श‍िखर पर लगी ध्‍वजा को नुकसान पहुंचा है.

गुजरात की धार्मिक नगरी द्वारका में भगवान कृष्ण के मंदिर द्वारकाधीश में भारी बारिश के बीच आसमानी बिजली ग‍िर गई. इस दौरान वहां पर क‍िसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा. हालांक‍ि मंद‍िर के श‍िखर पर लगी ध्‍वज को नुकसान पहुंचा है. लोगों का कहना है क‍ि इस कुदरती कहर को भगवान द्वारकाधीश ने अपने स‍िर पर ले ल‍िया. इसके चलते बड़ा संकट टल गया.

जानकारी के मुताब‍िक, मौसम विभाग ने गुजरात के द्वारका समेत तटवर्ती क्षेत्रों के साथ कुछ इलाकों में 14 जुलाई तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके चलते द्वारका में मंगलवार को जोरदार बार‍िश हुई. बारिश के बीच मंगलवार द‍िन में अचानक से ब‍िजली चमकी और तेज आवाज के साथ मंद‍िर पर ग‍िरी. इस दौरान वहां पर क‍िसी प्रकार की हान‍ि नहीं हुई. हालांक‍ि मंद‍िर के श‍िखर पर लगा ध्‍वज फट गया.

गुजरात में मौजूद ये मंदिर चार धाम यात्रा में शामिल है. ऐसा माना जाता है कि ये  2500 साल पुराना है. पुरातात्विक तथ्यों में भी इस मंदिर का जिक्र किया गया है.

ये भी पढ़ें :Kriti Sanon के नए लुक ने Social Media पर मचाया तहलका, Fans के आए ऐसे Comments

Related posts

अब कांग्रेस को प्रशांत किशोर पर भरोसा !

Manoj Singh

Politics of Renaming: अब विधायक बंधु तिर्की ने की रांची और हटिया स्टेशन के नाम बदलने की मांग, सुझाए ये नाम

Manoj Singh