समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर लातेहार

Leopard terror in Latehar: लातेहार में तेंदुआ का आतंक जारी, ग्रामीण पर लपका

Leopard terror in Latehar: लातेहार (Latehar) में एक बार फिर तेंदुआ(Leopard) के हमले की खबर आई है. इस बार तेंदुए (Leopard Attack) ने एक ग्रामीण पर हमला कर दिया है जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया । घायल के इलाज को लेकर मनिका विधायक रामचंद्र सिंह (Manika MLA Ramchandra Singh) के द्वारा पहल की गई एवं इसके बाद इलाज आरंभ हुआ। वहीं  लगातार जंगली जानवरों द्वारा हमले किए जाने से नाराज ग्रामीणों ने बरवाडीह में सड़क जाम कर दिया एवं मुआवजे की मांग की।

केचकी लालीमाटी के पास की है घटना 

बताया जा रहा है कि बेतला नेशनल पार्क से सटे केचकी लालीमाटी के पास ग्रामीण किसी कार्य से घर से निकला था । जहां तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। हालांकि ग्रामीण तेंदुआ से काफी संघर्ष किया। शोर मचाने के बाद जब ग्रामीण वहां पहुंचे तब जाकर उस ग्रामीण की जान बच सकी। वहीँ घटना के बाद ग्रामीणों की पहल से घायल को बरवाडीह स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद रांची रिम्स रेफर कर दिया है।

लगातार हो रहा हमला 

घटना की सूचना मिलते ही मनिका विधायक रामचन्द्र सिंह के पुत्र तेजबहादुर ने घायल की बेहतर इलाज ने लिए पहल की है। गौरतलब है कि इन दिनों लगातार तेंदुआ हमला कर ग्रामीणों को नुकसान पहुंचा रहा है और वन विभाग जंगली जानवर को भगाने में कोई सार्थक पहल नही कर रहा है जिससे ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति काफी नराजगी है।

मुआवजे को लेकर सड़क जाम

वहीँ ग्रामीणों ने वन विभाग के विरुद्ध मुआवजे को लेकर सड़क जाम किया। हालांकि वन विभाग और जिला प्रशासन के पहल और आश्वासन के बाद सड़क जाम हटाया गया। वहीं घायल ने बताया कि वह किसी काम से घर से निकले थे, तभी जंगली जानवर ने हमला कर दिया। काफी देर तक जानवर से संघर्ष करता रहा ग्रामीणों के आता देखकर तेंदुआ भाग गया । वहीँ स्थानीय लोगों के मुताबिक तेंदुए का लगातार  हमला हो रहा है और वन विभाग कोई ठोस पहल नहीं कर रहा। इससे  ग्रामीणों की जान जा रही है । वहीँ वन विभाग के आधिकारी ने बताया कि जंगली जानवर के द्वारा हमला किया गया है जिससे एक ग्रामीण घायल हुआ है। वह विभाग जंगली जानवरो से बचने को लेकर ग्रामीणों को सजग रहना होगा।

ये भी पढ़ें :डिजिटल साक्षरता के लिए कोडरमा को मिला डिजिटल इंडिया अवार्ड, DC Koderma को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

Leopard terror in Latehar

Related posts

गुमला में नाबालिग बच्ची के साथ हुआ सामूहिक दुष्कर्म, 10 किशोरों ने बनाया हवस का शिकार

Sumeet Roy

Gujarat Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, केबल पुल टूटने से सैंकड़ों लोग नदी में गिरे, कई ने गंवाई जान

Sumeet Roy

Ujjwala Yojana 2.0: PM मोदी ने Launch की Ujjwala Yojana 2.0, अब नहीं चाहिए Address Proof

Sumeet Roy