समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

वामपंथी झंडाबरदार कन्हैया अब कांग्रेस के ‘पंजे’ में, जिग्नेश मेवाणी ने भी थामा ‘हाथ’

वामपंथी झंडाबरदार कन्हैया अब कांग्रेस के 'पंजे' में, जिग्नेश मेवाणी ने भी थामा 'हाथ'

न्यूज़ डेस्क/समाचार प्लस झारखंड- बिहार

नई दिल्ली: CPI नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इससे पहले दोनों ने दिल्ली के शहीद-ए-आजम भगत सिंह पार्क में राहुल गांधी से मुलाकात की। जिग्नेश गुजरात के निर्दलीय विधायक हैं, जबकि कन्हैया अब तक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े रहे हैं।

कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कन्हैया, जिग्नेश और अन्य सहयोगियों का एआईसीसी मुख्यालय में स्वागत करना हम सभी के लिए खुशी का क्षण है। कन्हैया इस देश में अभिव्यक्ति की आजादी की लड़ाई के प्रतीक हैं। उन्होंने अपने छात्र जीवन में जिस तरह कट्टरवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी, वह दुनिया ने देखी है। उनके पार्टी में शामिल होने से देश भर के सभी युवाओं में उत्साह है। हम इन युवा नेताओं, कुमार और मेवाणी के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं, ताकि इस देश पर शासन करने वाली फासीवादी ताकतों को हरा सकें।

दोनों ने हिटलरशाही की नीति के खिलाफ संघर्ष किया : सुरजेवाला

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ”इन्होंने (कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी) लगातार मोदी सरकार और हिटलरशाही की नीति के खिलाफ संघर्ष किया। हमारे इन साथियों को लगा कि ये आवाज़ और बुलंद हो पाएगी जब ये कांग्रेस और राहुल गांधी की आवाज़ में मिलकर एक और एक ग्यारह की आवाज़ बन जाएगी।”

ये भी पढ़ें : पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू की फिर दिखी सियासी नौटंकी, अब दिया अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा, कैप्टन बोले – पहले ही कहा था ‘अस्थिर आदमी’

Related posts

Tokyo Olympics: भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने जीता कांस्य, भारत की झोली में अब छह पदक

Sumeet Roy

आदिवासी मूलवासी संगठनों ने तेज की जातीय जनगणना की मांग, तैयार की जा रही रणनीति

Manoj Singh

सिद्धू, आप अगर पाकिस्तान में हैं तो अपने ‘बड़े भैया’ से बोलकर बंद करवाइए न आतंक!

Pramod Kumar