समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

योगी आदित्यनाथ से सीखें झारखंड और बिहार, कैसे रखते हैं अपने राज्यवासियों की सेहत का ख्याल

Learn Jharkhand and Bihar from Yogi Adityanath, how to take care of health

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

लखनऊ हाई कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने जो आदेश जारी किये हैं, वह हर राज्य के लिए एक नजीर है। आदेश स्वास्थ्य सुविधा को लेकर है।  योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया कि अब कोई भी अस्पताल किसी भी मरीज को वापस नहीं करेगा। अगर उस सरकारी अस्पताल में बेड उपलब्ध नहीं है तो निजी अस्पताल में मरीजों को भेजा जाएगा। वहां उनका इलाज होगा। उसका पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी।

इतना ही नहीं, आदेश यह भी जारी किया गया कि अगर आपके  शहर के जिम्मेदार फोन न उठा रहे हैं तो हेल्प लाइन पर संपर्क करें। सरकार की ओर से नम्बर जारी किये गये हैं, उन नंबरों पर कॉल करके मदद मांगी जा सकेगी। नये आदेश के अनुसार अब किसी को तो जवाब देना ही होगा।

वाकई यह एक बड़ा फैसला है। उत्तर प्रदेश का ऐसा राज्य है जहां स्वास्थ्य सेवाएं अब भी काफी पिछड़ी हुई हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होने के बाद मरीजों को काफी राहत मिलेगी। यह खबर उत्तर प्रदेश के लिए तो महत्वपूर्ण है ही दूसरे राज्यों के लिए भी यह बड़ा संदेश है। खासकर झारखंड और बिहार जैसे राज्यों के लिए यह एक सबक लेने वाला उदाहरण है। झारखंड और बिहार ऐसे राज्य है, जहां की स्वास्थ्य सेवाए काफी लचर हैं। सुविधाएं बढ़ाने के दावे तो यहां बहुत किये जाते हैं, लेकिन अव्यवस्थाओं का यहां पूरा अम्बार है। जवाबदेही तो यहां पूरी तरह नदारद है।

यह भी पढ़ें: 33 साल के हुए Tejashwi Yadav, शुभकामना मिलने पर बीजेपी से मांगा ये खास गिफ्ट

Related posts

Dhanbad: तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, 10 यात्री घायल, दूसरी बस से भेजे गये तीर्थयात्री

Pramod Kumar

बिहार: कार्यपालक पदाधिकारी के आवास पर निगरानी का छापा, जनता दरबार में फरियादी ने खोली थी अधिकारी की पोल

Manoj Singh

नए साल पर बड़ा तोहफा, 102 रुपए सस्ता हुआ LPG Gas Cylinder, रेस्टोरेंट चलाने वालों को राहत

Manoj Singh