समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Lathi Charge : JPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, PT रद्द करने की हो रही मांग 

JPSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, PT रद्द करने की मांग हो रही मांग 

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड -बिहार

Lathi Charge : 7वीं-10वीं जेपीएससी (JPSC) की पीटी (PT) परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया. जिसमें छात्रों को कई बीजेपी विधायकों का साथ मिला. छात्रों के साथ बीजेपी के विधायक नवीन जायसवाल, भानु प्रताप शाही, लंबोदर महतो समेत कई लोग मौजूद रहे.  अभ्यर्थी जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन सब पर लाठी बरसायी. अभ्यर्थियों का कहना था है कि वो गांधीवादी तरीके से आंदोलन कर रहे हैं. लाठीचार्ज करने वाले को गुलाब का फूल भेंट कर रहे थे. जिसमें कई छात्र घायल हो गये.

जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने के लिए कूच कर रहे थे

मंगलवार को जेपीएससी-सिविल सर्विसेज परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर  जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने के लिए कूच कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्‍हें रोक दिया. अभ्‍यर्थियों की उग्रता को देखते हुए पुलिस ने उनपर लाठियां भी भांजी. बता दें कि JPSC की ओर से आयोजित 7वीं से 10वीं राज्‍य लोकसेवा प्रारंभिक परीक्षा में धांधली का आरोप लग रहा है, ऐसे मेंं अभ्‍यर्थी PT को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

BJP विधायक नवीन जायसवाल और भानु प्रताप शाही भी शामिल हुए

जेपीएससी-सिविल सर्विसेज अभ्‍यर्थियों की ओर से आयोजित विरोध-प्रदर्शन में BJP विधायक नवीन जायसवाल और भानु प्रताप शाही भी शामिल हुए. बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही पर भी लाठीचार्ज किया गया. इससे माहौल और बिगड़ गया. जेपीएससी अभ्‍यर्थियों के उग्र तेवर को देखते हुए पुलिस बल प्रयोग करने पर उतारू हो गई.

तानाशाही रवैया साफ जाहिर हो रहा है-भानु प्रताप शाही

भानु प्रताप शाही ने लाठी चार्ज की निंदा करते हुए कहा कि छात्र शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे थे. किसी ने भी पथराव नहीं किया था. आखिर उन पर लाठीचार्ज किसके आदेश पर किया गया. इससे सरकार के तानाशाही रवैया साफ जाहिर हो रहा है.

बीजेपी विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि आज 23 तारीख को जेपीएससी के अभ्यर्थियों से मिलने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन उनसे नहीं मिलने दिया जा रहा है, इसके विरोध में नौजवान आज छात्र विरोध स्वरूप सड़क पर हैं

गड़बड़ी में शामिल पदाधिकारियों पर कार्रवाई हो -लंबोदर महतो

लंबोदर महतो ने कहा है कि जेपीएससी को लेकर जो गड़बड़ी हुई है, उसे लेकर सरकार को आगे आना चाहिए और निष्पक्ष जांच करानी चाहिए. जो पदाधिकारी इस गड़बड़ी में शामिल हैं इस पर कार्रवाई करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें : Jharkhand : बिना साझा कार्यक्रम चल रही साझी सरकार, क्या हैं चुनौतियां

 

Related posts

Politics of Renaming: अब विधायक बंधु तिर्की ने की रांची और हटिया स्टेशन के नाम बदलने की मांग, सुझाए ये नाम

Manoj Singh

Jharkhand: हैदराबाद से पहुंचा ओपी चौधरी का पार्थिव शरीर, मंत्री बन्ना गुप्ता ने दी श्रद्धांजलि

Pramod Kumar

झारखंड सरकार ने स्कूल- कॉलेजों को लेकर जारी की Guideline, जानिए किन-किन ज़िलों में खुलेंगे स्कूल

Sumeet Roy