समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर लातेहार

लातेहार : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

लातेहार : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

न्यूज़ डेस्क/समाचार प्लस झारखंड- बिहार
झारखंड के नक्सल प्रभावित जिला लातेहार में सुरक्षा बलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। जिसमें असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए। नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ झारखंड जगुआर के असिस्टेंट कमांडेंट राजेश कुमार घायल हो गए। घायल असिस्टेंट कमांडेंट हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया। जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

लातेहार के नवागढ़ में मुठभेड़ हुई

लातेहार के नवागढ़ में मुठभेड़ हुई है, इस मुठभेड़ में एक नक्सली भी मारा गया है। पुलिस ने मौके से कई हथियार, AK 47 रायफल और असलहे बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस इलाके में सर्च अभियान चला रही है। झारखंड पुलिस और झारखंड जगुआर की टीम की ओर से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान नक्सलियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

दो दिन पहले नक्सल समस्या पर आयोजित बैठक में अमित शाह के साथ CM ने की थी चर्चा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में रविवार को नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई थी। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित इस बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि  झारखंड में उग्रवादी घटनाओं में कमी आयी है।

राज्य सरकार की ओर से कहा गया था कि भारत सरकार ने समय-समय पर उग्रवाद के उन्मूलन के लिए कई योजनाएं लागू की हैं। इन योजनाओं से विशेष लाभ भी मिला है, लेकिन ऐसा देखा गया है कि कुछ जिलों के लिए इन योजनाओं को अचानक बंद कर दिया गया, जिससे उग्रवाद उन्मूलन की दिशा में किये जा रहे प्रयासों को आघात पहुंचता है। अचानक इन योजनाओं को बंद कर देने से उग्रवाद को पुनः पैर पसारने का मौका मिल सकता है।
ये भी पढ़ें : बोकारो : वेदांता इलेक्ट्रोस्टील में लिफ्ट टूटी, तीन मजदूरों की मौ

 

Related posts

Gumla News : झारखंड में नक्सलियों का आतंक फिर से उफान पर, गुमला में नक्सलियों ने मचाया तांडव, माइंस में लगे 27 वाहन आग के हवाले

Manoj Singh

Budget 2022: लोकलुभावन बजट से करदाता निराश, इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव नहीं होने से मायूसी

Pramod Kumar

Jharkhand सरकार की पहल, प्रज्ञा केंद्रों के माध्यम से पंचायत भवन में आधार पंजीकरण

Pramod Kumar