समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Lata Mangeshkar Passed Away: स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन, लंबे समय से खराब थी तबीयत

Lata Mangeshkar Passed Away: हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिका (Lata Mangeshkar) ने 92 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस बात की जानकारी संजय राउत (Sanjay Raut) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी है.

लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव पाई थीं ऐसे में उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सिंगर की हालत को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती किया था. जिसके बाद उनकी सेहत में सुधार हो रहा था लेकिन फिर कल उनकी अचानक से तबीयत बिगड़ने लगी और आज वो इस दुनिया को छोड़कर चली गईं.

स्वर कोकिला को कोरोना होने की खबर उनकी भांजी रचना ने दी थी. एएनआई से बात करते हुए उन्होंने उस वक्त कहा था कि ‘लता दीदी की हालत फिलहाल ठीक है.’ रचना ने आगे कहा था कि उनकी उम्र को देखते हुए एहतियाती कारणों से ही उन्हें आईसीयू में रखा गया है. कृपया हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें और दीदी के लिए प्रार्थना करें”.

मंगेशकर को इससे पहले नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय, गायिका की छोटी बहन उषा ने कथित तौर पर कहा था कि गायिका को वायरल इंफेक्शन हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने जताया शोक 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया शोक

बता दें, 92 वर्षीय गायिका ने कई भाषाओं में 1000 से अधिक हिंदी फिल्मों में गाने रिकॉर्ड किए हैं. 28 नंवबर 1921 में लता मंगेशकर का जन्म हुआ हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. लता मंगेशकर को भारतीय सिनेमा में अहम योगदान देने के लिए पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार समेत कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है.

उनका नाम गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड में भी शामिल है. उन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में ही गायकी की शुरुआत कर दी थी. पिता के निधन के बाद उनपर परिवार की जिम्मेदारी आ गई थी.

लता मंगेशकर की देश की सबसे बड़ी हस्तियों में से एक थी. उन्होंने ना सिर्फ अपनी जादुई कला से सभी को अपना कायल बनाया बल्कि पाने अद्भुत व्यक्तित्व से भी सबकी पसंदीदा रही हैं. पिछले कई दिनों से कोरोना जैसी बीमारी से जूझते हुए लता दीदी के लिए पूरा देश दुआ कर रहता लेकिन उनका सफर इस दुनिया में अब खत्म हो गया है.

8 जनवरी को लता मंगेशकर के कोरोना पॉजिटिव होने और निमोनिया जैसी बीमारी का शिकार होने कर बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वताब से लेकर अब तक आईसीयू में ही थीं. अब फिल्म इंडस्ट्री सहित देश विदेश से लता जी के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि मिल रही है. सभी में शोक की लहर है.

ये भी पढ़ें: मजबूरी में गायिका बनीं थीं Lata Mangeshkar, ऐसे तय किया स्वर कोकिला बनने का सफर

ये भी पढ़ें: Lata Mangeshkar Passes Away: लता मंगेशकर नहीं ‘स्वर कोकिला’ का ये था असली नाम, जानें सरनेम में क्यों लिखती थीं Mangeshkar

ये भी पढ़ें: Tribute To Lata Mangeshkar: सुर साम्राज्ञी Lata Mangeshkar के जीवन से जुड़े अनछुए पहलू , दिल छू लेगी संघर्ष की कहानी

इसे भी पढ़ें: अब बिना झंझट खरीदें Hero Electric टू-व्हीलर, कंपनी उपलब्ध करा रही आसान लोन

Related posts

बिल्ली की पिटाई पर थाने में FIR दर्ज, पशुओं पर अत्याचार बर्दाश्त करने के मूड में नहीं हैं पेट लवर्स

Sumeet Roy

दिल्ली में Foot Over Bridge के नीचे अटक गया Air India का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

Manoj Singh

Cryptocurrency News: शीतकालीन सत्र में क्रिप्टोकरेंसी पर विधेयक ला सकती है सरकार, जानें आखिर यह क्रिप्टोकरेंसी है क्या ?

Manoj Singh