समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Lalu Yadav की फिर बढ़ेंगी मुश्किलें, CBI ने रेलवे परियोजनाओं में भ्रष्‍टाचार मामले की जांच फिर शुरू की

image source : social media

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Former Chief Minister of Bihar Lalu Prasad Yadav) के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में फिर से जांच शुरू कर दी है. सीबीआई ने जिस मामले में लालू के खिलाफ जांच शुरू की है, वो रेलवे प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार (corruption in railway project) से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. सीबीआई ने 2018 में रेलवे परियोजनाओं के आवंटन में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की थी. मई 2021 में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के खिलाफ जांच बंद कर दी गई थी.

CBI ने  फिर शुरू की जांच 

लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के ख़िलाफ़ इस मामले को फिर से जांच करने का फैसला उस वक़्त सामने आया जब बीते दिनों ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी से रिश्ता तोड़कर आरजेडी के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई. बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने उस वक़्त आरोप लगाया था कि बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़ने का इरादा बना रही है.

राजनीतिक विवाद होगा खड़ा!

लालू यादव (Lalu Yadav) के अलावा, उनके बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, और बेटियां चंदा यादव और रागिनी यादव इस मामले के आरोपियों में शामिल हैं. सीबीआई के इस कदम से बड़े पैमाने पर राजनीतिक विवाद खड़ा होने की उम्मीद जताई जा रही है क्योंकि विपक्षी दल भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप लगते रहे हैं.

ये भी पढ़ें : बिहार के बेतिया में जमीन विवाद को लेकर फायरिंग, 5 महिलाओं को लगी गोली

Related posts

निया शर्मा ने बीच समंदर में खींची ऐसी सेल्फी, सिजलिंग लुक से मचा बवाल

Manoj Singh

US Survey in ‘Dawn’: 43% हिन्दू मानते हैं 1947 का बंटवारा हिन्दुओं-मुसलमानों के लिए सही

Pramod Kumar

रूस-यूक्रेन में जंग से इस देश में क्यों बढ़ गई कंडोम की डिमांड? मांग में 170 फीसदी तक आया उछाल

Manoj Singh