समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

अब सिंगापुर में होगा Lalu Prasad Yadav का इलाज, CBI की स्पेशल कोर्ट ने दी अनुमति

lalu yadav

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख Lalu Prasad Yadav के इलाज कराने के लिए विदेश जाने का रास्ता साफ हो गया है. लालू प्रसाद को पटना के सिविल कोर्ट स्थित CBI की विशेष अदालत ने उनके पासपोर्ट रिनुअल कराने की अनुमति दे दी है. कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अब लालू प्रसाद किडनी से जुड़ी समस्याओं के इलाज के लिए सिंगापुर जा सकेंगे. दरअसल लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के वकील सुधीर कुमार सिन्हा ने सीबीआई कोर्ट से उनकी पासपोर्ट के नवीकरण कराने की अनुमति मांगी थी, जिसमें कोर्ट ने यह आदेश दिया है.

लालू प्रसाद पर चारा घोटाला का एक मामला पटना में सीबीआई की विशेष अदालत में लंबित है. इस मामले में अभियोजन पक्ष की गवाही के लिए अदालत ने 10 अगस्त 2022 की तारीख तय की है.

AIIMS में चल रहा था लालू प्रसाद का इलाज

लालू प्रसाद अभी दिल्ली में अपनी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर रह रहे हैं. पिछले महीने राबड़ी आवास में गिर जाने के बाद उनकी स्थिति गंभीर हो गई थी. गिरने के बाद उनके कंधें की हड्डी टूट गई थी. जिसके बाद उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां स्थिति में सुधार नहीं होने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली AIIMS ले जाया गया था. जहां इलाज के बाद अब वह बेटी के घर आ गए हैं.

किडनी समेत कई गंभीर बीमारियां

लालू प्रसाद किडनी की बीमारी समेत कई दूसरी बीमारी से भी पीड़ित है. उन्हें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी रोग, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलेसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत है. किडनी की बीमारी और किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर डाक्टरों से सलाह लेने के लिए वे सिंगापुर जाना चाहते हैं.

इसे भी पढें: आरक्षण के लिए हमेशा आवाज उठाया था, उठाया है और उठाता रहूंगा-बन्ना गुप्ता

 

Related posts

पलक तिवारी ने फोटोशूट के लिए VIDEO के बीच उतारी जैकेट, फैंस बोले- उफ्फ मार डाला

Manoj Singh

Dhanbad के Judge की मौत मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: लिया संज्ञान, मुख्य सचिव और डीजीपी से रिपोर्ट तलब

Sumeet Roy

Jharkhand में जाति प्रमाण पत्र से हट सकता है धर्म का कॉलम, हेमंत सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

Manoj Singh