समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार मुंगेर राजनीति

Lalu Yadav Tarapur Rally : छह साल बाद चुनावी मैदान में दिखे लालू, कहा – सांप्रदायिक ताकतों के आगे हार नहीं मानी

Lalu Yadav Tarapur Rally : छह साल बाद चुनावी मैदान में दिखे लालू

 तारापुर (मुंगेर) से मनीष की रिपोर्ट 

बिहार के तारापुर (Tarapur ) स्थित ईदगाह मैदान में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) छह साल बाद आज चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विधानसभा उपचुनाव के खत्म होने के बाद हम लोग गांधी मैदान में रैली निकालेंगे और  यहां इनसे पूछने का काम करेंगे कि आपके वादे का क्या हुआ। 19 लाख रोजगार का क्या हुआ।

‘इमोशनल ब्लैकमेल’ कर रहे हैं नीतीश

हम लोग सरकार और प्रशासन से मांग करते हैं कि आपने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उन्हें जल्द से जल्द छोड़ने का काम करें। यह तानाशाह रवैया है जो अपना अधिकार मांग रहा है, उनको अपनी जेल में बंद कर दिया है। आपने देखा नीतीश कुमार को वह चिल्लाएंगे ही, जो संवैधानिक पद पर बैठा है उसके लिए यह भाषा अशोभनीय है। पिछले बार की तरह आपने देखा होगा कि नीतीश कुमार ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कहा था कि यह मेरा आखिरी चुनाव प्रचार है।

जनवरी से लेकर सितंबर तक 500 व्यवसायियों की हत्या हुई- तेजस्वी यादव

इमोशनल कार्ड खेलने में तो नीतीश कुमार माहिर हैं। नीतीश कुमार के गोली मरवाने वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि जनवरी से लेकर सितंबर तक 500 व्यवसायियों की हत्या हुई है। अगर मुख्यमंत्री हमसे डिटेल मांगेंगे तो हम उनका नाम पता फोन नंबर सारी चीजें उपलब्ध करा देंगे। नीतीश कुमार इमोशनल ब्लैकमेल कर रहे हैं। जब- जब उनके हारने का सीन बनता है, वह लोगों को आम जनता को इमोशनल ब्लैकमेल करते हैं। सोनिया गांधी से बात हुई है, हम लोगों के बीच अक्सर बात होती है।

बिहार के  गौरवशाली अतीत की याद दिलायी

लालू यादव ने अपने भाषण की शुरुआत बिहार के  गौरवशाली अतीत की याद दिलाते हुए कहा कि भारत के इतिहास के सबसे स्वर्णिम पन्नों में लिपटा है। रामायण काल में देवी सीता देवी इसी धरती पर जन्मी थीं। महाभारत युग में यहीं राजा जरासंध ने राज किया था। इसी धरती ने दुनिया को पहला सम्राट दिया। उन्होंने यहां के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि लिच्छवी राजाओं ने दुनिया को पहला लोकतांत्रिक गणराज्य दिया। ये भूमि महावीर, भगवान बुद्ध, चाणक्य, आर्यभट्ट, कालीदास की है। लालू यादव ने कहा कि ये भूमि आंदोलन की है । उन्होंने कहा कि ‘बिहार तक’ एक ऐसा मंच है जहां खबरों से लेकर इतिहास तक सबकुछ है। तो गर्व से कहो, हम बिहारी हैं।

बता दें कि सभी पार्टियों ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान स्थान की सीट जीत हासिल करने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है। देखना होगा कि 30 अक्टूबर को जनता किसके पक्ष में वोट करती है। वहीं दो नवंबर को नतीजे घोषित होंगे।

ये भी पढ़ें : बीच सड़क पर आपस में भिड़ीं युवतियां, जमकर चले लात घूंसे; Video Viral

Related posts

बिहार  के 10 जिलों में शुरू होगी पीजी की पढ़ाई, सुपौल-जमुई को स्वीकृति मिली

Pramod Kumar

Eclipse: शुरू हो गया साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन राशि वालों के लिए होगा खास फलदायी

Pramod Kumar

शारदीय नवरात्र: मां कूष्माण्डा की आराधना से लौकिक-पारलौकिक उन्नति का खुलता है मार्ग

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.