समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

BREAKING: चारा घोटाला मामले में लालू यादव को 5 साल की सज़ा, 60 लाख का लगा जुर्माना, जानिए पूरी DETAIL

Lalu Yadav Jail

Lalu Yadav Jail: रांची में CBI की विशेष कोर्ट ने चारा घोटाला मामले के डोरंडा कोषागार मामले में सुनायी 5 साल की सज़ा और 60 लाख का जुरमाना. लालू समेत 38 आरोपियों सुनाई सज़ा. राजेश मेहरा को 4 साल और 15 लाख, रविनंदन कुमार सिन्हा को 4 साल और 10 लाख 10 हजार का जुरमाना, मोहम्मद सईद को 5 साल.

बता दें कि सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जस्टिस एसके शशि ने 15 फरवरी को इन सभी को दोषी करार देते हुए सजा पर सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारीख तय की थी.

आरोपियों को दिया गया दोषी करार

सीबीआई के स्पेशल प्रोसिक्यूटर बीएमपी सिंह ने बताया कि स्पेशल कोर्ट ने 15 फरवरी को आरोपियों को दोषी करार दिया था. 41 आरोपियों में से कोर्ट में पेश हुए 38 दोषियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सजा सुनाई.

कोर्ट में उपस्थित नहीं होने पर वारंट जारी

उन्होंने कहा कि तीन अन्य दोषी 15 फरवरी को कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सके थे जिसके चलते कोर्ट ने तीनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

बीएमपी सिंह ने बताया कि जिन 38 दोषियों को सजा सुनाई गई उनमें से 35 बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं जबकि लालू प्रसाद यादव समेत तीन अन्य दोषी स्वास्थ्य कारणों से रिम्स में भर्ती हैं.

जेल प्रशासन सभी 38 दोषियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेशी का प्रबंध किया. उन्होंने बताया कि रिम्स में लालू प्रसाद यादव के अलावा डॉक्टर केएम प्रसाद और यशवंत सहाय भर्ती हैं.

चारा घोटाले के चार विभिन्न मामलों में 14 साल तक की सजा पा चुके लालू प्रसाद यादव समेत 99 लोगों के खिलाफ कोर्ट ने सभी पक्षकारों की बहस सुनने के बाद 29 जनवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

Lalu Yadav Jail

इसे भी पढ़ें: Karnataka: हिजाब मामले के बाद अब Bajrang Dal कार्यकर्ता की हत्या से बढ़ा तनाव, स्कूल-कॉलेज बंद

 

Related posts

Daughter’s Day 2021: बेटा भाग्य से पैदा होता है और बेटियां सौभाग्य से!

Pramod Kumar

मानव तस्करी की शिकार लोहरदगा की एतवारिया उरांव की नेपाल से झारखंड सकुशल वापसी

Pramod Kumar

Bihar MLC Election:  राजद के अशोक पांडेय सबसे अमीर, भाजपा के हरि सहनी सबसे  ‘गरीब’

Pramod Kumar