समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Lalu Health: शुगर, बीपी से लेकर इन 16 बीमारियों से ग्रसित हैं लालू, कैसे काटेंगे जेल में सज़ा ?

Lalu Health

Lalu Health: डोरंडा कोषागार (Doranda Treasury Case) के मामले में सीबीआई कोर्ट में आज लालू यादव (Lalu Yadav) की सजा पर फैसला होना. सजा से पहले लाल प्रसाद यादव के वकील ने राजद सुप्रीमो की ज्यादा उम्र और बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट से कम से कम सजा देने की अपील की है. दरअसल, लालू यादव लंबे समस से बीमार हैं. कोर्ट ने जब 15 फरवरी को डोरंडा मामले में उन्हें दोषी करार दिया था तो उस दिन भी उनके स्वास्थ्य का हवाला दिया गया था.

लालू यादव का स्वास्थ्य ठीक नहीं
इसके बाद उन्हें रांची के रिम्स में शिफ्ट किया गया था. बता दें कि लालू यादव लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. चारा घोटालों के अन्य मामलों में भी जब उन्हें सजा का ऐलान हुआ था तो उसके बाद भी वह काफी लंबे समय तक रिम्स में भर्ती रहे. इसके बाद पिछले साल उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था. यहां से इलाज कराने के बाद वह अपनी बेटी राज्यसभा मीसा भारती के राजधानी स्थित आवास में रह रहे थे.

16 तरह की बीमारियों से पीड़ित हैं लालू
रिपोर्ट्स के अनुसार, लालू यादव करीब 16 तरह की बीमारियों से ग्रस्त हैं. इसमें डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, तनाव, थैलीसीमिया, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, कमजोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, आँख में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, POST AVR 2014 (ह्रदय से सम्बंधित ) जैसी समस्याओं से ग्रसित हैं.

रिम्स में भर्ती हैं लालू यादव
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लालू सबसे अधिक किडनी की बीमारी से परेशान है. डॉक्टरों के अनुसार, राजद चीफ की किडन लेवल चार यानी अंतिम स्टेज में है. ऐसे में लालू यादव को कभी भी गंभीर समस्या हो सकती है और यही कारण है कि लालू यादव के स्वास्थ्य का हवाला कोर्ट में उनके अधिवक्ता दे रहे हैं. मौजूदा समय में लालू यादव के स्वास्थ्य की देखरेख डॉक्टरों की स्पेशल टीम कर रही है.

इसे भी पढ़ें: सजा मिलने के बाद Lalu Yadav ने कुछ ऐसी दी प्रतिक्रिया, कहा -लड़ा हूं, लड़ता रहूंगा…

इसे भी पढ़ें: Lalu Prasad Yadav Fodder Scam: चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में लालू को मिली 5 साल की सज़ा, अब उठाएंगे ये बड़ा कदम

Related posts

‘भीगा बदन जलने लगा…मौसम बदलने लगा…,’ बारिश में खूब भीगीं Urfi, गीली साड़ी में खिल उठा हुस्न

Manoj Singh

Jharkhand: बोकारो में अत्याधुनिक प्राइम स्कैन इकोसिस्टम का ऑनलाइन उद्घाटन कर देखिये सीएम हेमंत ने क्या कहा

Pramod Kumar

66 साल के अरुणलाल के जीवन में आयी 38 साल की ‘बुलबुल’, बीवी की रजामंदी से बनायेंगे बीवी

Pramod Kumar