समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार मनोरंजन

Lalu Rabri love story: मेरे संग-संग आया तेरी यादों का मेला… कुछ ऐसी थी लालू की बीवी संग पहली मुलाकात

Lalu-Rabri love story

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड-बिहार 

Lalu Rabri love story: लालू राबड़ी की शादी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही। 25 वर्षीय लालू और 14 वर्षीय राबड़ी की शादी तो अरेंज थी। लेकिन हंगामा लव मैरेज से भी ज्यादा हुआ। कारण लालू ठहरे सधारण और राबड़ी थी पैसा वाले की बेटी। घर में वो सब कुछ था जो उस समय का जरूरत थी। दूसरी ओर लालू को अपनी हर जरूरत को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पर रहा था।

“जब कोई उन्हें देखता है तो मुझे अच्छा नहीं लगता है”

लालू हीरो हैं। उनके फैन तो पूरे देश में हैं, लेकिन जब कोई उन्हें देखता है तो मुझे अच्छा नहीं लगता है। एक टीवी कार्यक्रम में राबड़ी ने जब ये बातें कही थीं तो पूरा हॉल हंसी से गूंज उठा था। लालू-राबड़ी का ये साथ करीब 35 साल पुराना है। यही वो समय था जब राबड़ी देवी लालू के घर शादी कर आई थी। राबड़ी के घर वाले इस शादी को तैयार नहीं थे। राबड़ी ठहरी पैसे वाली और तब लालू के पास एक-एक पैसे की तंगी थी। घर जो था वो भी झोंपड़ी का। लालू की मानें तो जब कभी भी तेज बारिश होती थी, घर झरना बन जाया करता था। लेकिन राबड़ी को इसका कभी मलाल नहीं हुआ। लालू राबड़ी के इस व्यवहार के कारण ही उनके दीवाने थे।

जब राबड़ी देवी के गौना आते ही लालू प्रसाद यादव को जाना पड़ा था जेल

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और राबड़ी देवी (Rabri Devi) की शादी 1 जून 1973 में हुई थी, लेकिन शादी के बाद लालू-राबड़ी की शादी के बाद तीन साल का गौना रखा गया था। राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यावद की शादी बेहद अनोखी थी। केवल इसलिए नहीं कि दोनों ने एक-दूसरे को शादी तक नहीं देखा था, बल्कि शादी के तीन साल बाद जैसे ही गौने पर राबड़ी अपने ससुराल पहुंची, लालू यादव को जेल जाना पड़ा था।

दोस्त ने बतायी राबड़ी की खूबसूरती

लालू प्रसाद यादव की जब उनके पिता ने शादी तय की तो लालू ने राबड़ी देवी को देखा भी नहीं था। राबड़ी को देखने की इच्छा लालू के मन में थी, इसलिए वह खुद न जा कर अपने एक दोस्त को राबड़ी देवी को देखने भेजे थे। लालू के दोस्त ने उन्हें बताया था कि राबड़ी बेहद खूबसूरत हैं।

राबड़ी देवी के पिता लालू प्रसाद को बहुत पसंद करते थे

राबड़ी देवी के पिता लालू प्रसाद को बहुत पसंद करते थे। टीवी शो जीना इसी का नाम में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उनके सास-ससुर शामिल हुए थे। लालू के ससुर ने बताया था कि लालू को उस समय शादी में उन्होंने में सोना के अलावा 20 हजार नकद, पांच बीघा जमीन और दो जर्सी गाएं दी थीं।

जब छुप छुपा कर राबड़ी की झलक पाने पहुंचे थे लालू

1 जून 1973 को राबड़ी देवी और लालू की शादी हुई थी और इसके बाद तीन साल का गौना रखा गया था। लालू और राबड़ी के बीच 11 साल का फासला है। 1976 में जब राबड़ी का गौना हुआ और वह ससुराल पहुंची तो उनके सुसराल के बाहर पुलिस भी थी। ये पुलिस लालू कि गिरफ्तारी के लिए थी। असल में लालू जेपी आंदोलन से जुड़े थे और एक आंदोलन में उनके नाम की गिरफ्तारी का वांरट जारी हुआ था। लालू ने शो में बताया था कि वह छुप-छुपा कर अपने घर पहुंचे और राबड़ी की एक झलक देखने के बाद उनको बता दिया कि वह जेल जा रहे हैं। इसके बाद लालू ने अपनी गिरफ्तारी दे दी थी।

ये भी पढ़ें :महाशिवरात्रि के दिन पाकिस्तान के प्रसिद्ध Katas Raj शिव मंदिर में जलाभिषेक करेंगे बिहार के पांच श्रद्धालु

Lalu Rabri love story

Related posts

आजसू कार्यकर्ताओं ने निर्मल महतो की मनायी जयंती, शहीद का दर्जा दिये जाने की मांग भी उठायी

Pramod Kumar

Cabinet Meeting: पीएम मोदी आज देंगे केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ी सौगात, मिलेगा 18 महीने से रुका डीए

Pramod Kumar

रांची में फर्जी IAS अफसर बनकर रह रही थी कटनी की महिला, गिरफ्तार

Manoj Singh