समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Konika Mysterious Death: Shooter Konika की संदेहास्पद स्थिति में मौत, Sonu Sood ने कहा था देश के लिए पदक लाना

Konika Mysterious Death

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

Konika Mysterious Death: राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज कोनिका लायक (Shooter Konika) की कोलकाता में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। माैत को लेकर तरह-तरह की बातें आ रही हैं। हादसा से लेकर साजिश तक की बात की जा रही हैं। वैसे अभी तक इसकी प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। कोलकाता में रहने वाली कोनिका(Konika) की माैसी ने गंभीर आरोप लगाया है। उसका कहना है कि झारखंडी होने के कारण कोलकाता में कोनिका की उपेक्षा हो रही थी। राष्ट्रीय निशानेबाज की माैत की खबर आने के बाद लोग स्तब्ध हैं। आखिर उसकी कैसे माैत हो गई ? उसने ने अभिनेता सोनू सूद से देश के लिए राष्ट्रीय पदक लाने का वादा किया था। सोनू ने ही उसे राइफल दी थी।

परिजनों को बताई गई बीमारी की बात

कोनिका के पिता पार्थो लायक और माता वीणा लायक को सूचना मिली थी कि बेटी बीमार है। वे लोग कोलकाता गए तो जानकारी मिली कि वह जीवित नहीं रहीं। पार्थो ने दूरभाष पर कहा कि सब कुछ खत्म हो गया। क्या और कैसे हुआ, अभी कह नहीं सकते। इधर कोनिका की मौत की सूचना के बाद उनके धनसार आवास पर लोगों का तांता लगा रहा। गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम होगा। इसके बाद अनुग्रह नगर के आवास पर शव को लाया जाएगा। कोनिका कोलकाता के बाली में रहकर जयदीप कर्मकार शूटिंग अकादमी में प्रशिक्षण ले रही थीं। अक्टूबर में गुजरात में एक प्रतियोगिता में भाग लेने गई थीं। अगस्त 2020 में उनको कोरोना का संक्रमण हो गया था।

फरवरी में होना था विवाह

कोनिका की शादी तय हो गई थी। फरवरी में विवाह होना था। शादी की तैयारी शुरू हो गई थी। कोनिका की बहनें अनुश्री, तनुश्री एवं मोनिका विवाह को लेकर उत्साहित थीं। कोनिका के लिए लहंगा-चुनरी खरीद ली गई थी। तीन दिन पहले मां कोलकाता में कोनिका से मिल कर आई थीं। वह बेहद खुश थीं। कोलकाता से आने के बाद उन्होंने शादी के लिए खरीदारी की। स्वजन भौंचक है कि दो दिन में ऐसा क्या हुआ जो कोनिका की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि उसने आत्महत्या की है। इस मामले की कोलकाता पुलिस जांच कर रही है।

सोनू सूद ने कहा था देश के लिए पदक लाना

राष्ट्रीय स्तर पर निशानेबाजी के लिए कोनिका का चयन हो गया था, लेकिन उनके पास राइफल नहीं थी। वह अपने दोस्त की राइफल से निशानेबाजी का अभ्यास कर रही थीं। कोनिका ने सोनू सूद को ट्वीट कर जर्मन राइफल खरीदने के लिए मदद की गुहार लगाई थी। 10 मार्च को सोनू ने ट्विटर पर उन्हें मदद करने की घोषणा की थी। 24 जून को कोनिका को जर्मन राइफल मिल गई। इसके बाद कोनिका और सोनू ने वीडियो काल पर बातचीत की थी। सोनू ने कहा था- तुम देश के लिए पदक लाना, तब मेरा भी सपना पूरा होगा। राइफल मिलने के बाद अगस्त से वह कोलकाता में प्रशिक्षण ले रही थीं।

झारखंड की तरफ से खेलते हुए उन्होंने कई पदक जीते

निशानेबाजी में कोनिका की यात्रा 2014 से शुरू हुई थी। वह बस्ताकोला शूटिंग सेंटर में जाने लगी थी। इसके बाद झारखंड की तरफ से खेलते हुए उन्होंने कई पदक जीते। राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में उन्हें मौका मिल गया था। अब वह अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने की तैयारी कर रही थीं।

ये भी पढ़ें : सीएम हेमंत ने कोल्हान प्रमंडल में 5 लाख 34 हजार 752 लाभुकों के बीच 14 अरब 43 करोड़ की परिसंपत्तियां बांटीं

Related posts

CM Nitish के जनता दरबार में पहुंचा Corona, 6 लोग कोरोना पॉजिटव, अधिकारियों में मचा हड़कंप

Sumeet Roy

युवाओं के हुनर को सम्मान दे रही राज्य सरकार, सीएम Hemant ने 2000 युवतियों को सौंपा नियुक्ति पत्र

Sumeet Roy

Jharkhand Assembly Winter Session: पक्ष – विपक्ष ने कस ली कमर, इस बार छाए रहेंगे ये अहम् मुद्दे जो उड़ा सकते हैं सरकार की नींद!

Manoj Singh