समाचार प्लस
Breaking कोडरमा झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

Koderma: खतियान यात्रा में गरजे Hemant Soren , बोले- झारखंड पर खतियानी ही करेगा राज

image source : social media

Koderma: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) ने मंगलवार को कोडरमा से खतियान जोहार यात्रा (Khatian Johar Tour koderma) के दूसरे चरण की शुरूआत की। कोडरमा के बागीटांड स्टेडियम में आयोजित खतियान यात्रा को संबोधित करते हुए उन्होंने झारखंड के मूल निवासियों और उनके अधिकारों की जमकर वकालत की। सीएम इस दौरान भाजपा पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि बिहार में बिहारी, उड़ीसा ओड़िया, बंगाल में बंगाली राज करता है, लेकिन झारखंड में छत्तीसगढ़िया राज कर रहा था। अब समय आ गया है कि झारखंड पर भी सिर्फ एक झारखंडी ही राज करेगा।

सरकार बहुत जल्द अभ्रक उद्योग को लेकर एक नया कानून लाने जा रही है

उन्होंने (Hemant Soren) कहा कि कोडरमा और गिरिडीह जिले के अभ्रक उद्योग को लेकर पूर्व की सरकारों ने कुछ भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि हम बहुत जल्द ही इसकी रौनक लौटाएँगे। कहा कि सरकार बहुत जल्द अभ्रक उद्योग को लेकर एक नया कानून लाने जा रही है। इस व्यवसाय को पुनर्जीवित किया जाएगा ।

भाजपा ने राज्य को सिर्फ पीछे धकेलने का काम किया

भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य को सिर्फ पीछे धकेलने का काम किया है। हेमंत सोरेन ने कहा कि इन्हें पहले महंगाई डायन नजर आती थी और अब भौजाई नजर आती है। आज पांच रुपये का टिकट 50 रुपये में बिक रहा है। रेलवे से लेकर हवाई अड्डे तक सब कुछ बेचा जा रहा है।

‘व्यापारियों की जमात है जो सिर्फ पैसों की भाषा जानते हैं’

झारखंड में भाजपा की पूर्व की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली बार की बेईमान सरकार 50000 का राशन कार्ड खत्म कर दिया। हमने 2000000 लोगों को जोड़ने का काम किया। उन्होंने कहा कि हरा कार्ड का राशन केंद्र सरकार ने पैसा देने के बाद भी देना बंद कर दिया। डबल इंजन की सरकार का यही चेहरा रहा। भाजपा में व्यापारियों की जमात है जो सिर्फ पैसों की भाषा जानते हैं। कैसे बेचा जाए, कैसे खरीदा जाए।

ये भी पढ़ें : ‘मुस्लिम समाज के बारे में गलत बयानबाजी ना करें’, BJP नेताओं को PM Modi की नसीहत

Related posts

CM Hemant Soren ने Godda में 60 योजनाओं का किया Online उद्घाटन, कहा – ऐसी व्यवस्था बनाएंगे की 40 सालों तक लोगों को मिलेगा फायदा

Manoj Singh

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रविंदर जडेजा को सौंपी कमान

Sumeet Roy

Japan Earthquake: भूकंप से हिला जापान, पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन, सामने आईं तबाही की तस्वीरें

Sumeet Roy