समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IPL 2022 CSK Vs KKR: धोनी का अर्धशतक भी नहीं आया काम, कोलकाता ने 6 विकेट से मैच जीता

IPL 2022 CSK vs KKR:कोलकाता नाइट राइडर्स ने ( Kolkata Knight Riders) आईपीएल के 15वें सीजन के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 131 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 133 रन बनाकर ये मैच जीता। इस जीत के साथ केकेआर ने दो अंक हासिल कर लिए हैं।

पिछले उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को शनिवार को आईपीएल के उद्घाटन मुकाबले में नौ गेंद शेष रहते छह विकेट से हराकर चौंका दिया। चेन्नई ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 131 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया, जबकि कोलकाता में 18.3 ओवर में चार विकेट पर 133 रन बनाकर चार बार के चैंपियन चेन्नई को हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया।

कोलकाता की जीत में उसके गेंदबाजों का प्रमुख योगदान रहा, जिन्होंने नए कप्तान रवींद्र जडेजा की अगुवाई में उतरे चेन्नई को घुटने टेकने के लिए विवश किया। कोलकाता की तरफ से ओपनर अजिंक्य रहाणे ने 34 गेंदों पर 44 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया।

इसे भी पढ़ें: सीएम हेमंत ने कोल कंपनियों से कहा- झारखंड का 1.36 करोड़ बकाया दें, वरना हम छीन कर लेंगे

IPL 2022 CSK Vs KKR

Related posts

बिहार : गोपालगंज में Viral Fever की जद में आ रहे मासूम, ALERT जारी

Manoj Singh

30 सितंबर को 16 विभागों के अब तक के कामों की प्रगति की समीक्षा करेंगे सीएम हेमंत सोरेन

Pramod Kumar

Cricket: Olympics में लगेंगे चौके-छक्के! ICC ने क्रिकेट को Olympics  में शामिल करने का किया प्लान

Sumeet Roy