समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Kisaan Andolan: सुप्रीम कोर्ट की लगी फटकार तो टिकैत आया रास्ते पर, खोला रास्ता

Kisaan Andolan
न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आन्दोलन (Kisaan Andolan) में पहली बार राकेश टिकैत को कदम पीछे खींचने पड़े हैं। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गाजीपुर बार्डर राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर रास्ता खोल दिया है। किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर फ्लाईओवर के नीचे दिल्ली जाने वाली सर्विस लेन पर से जाम हटा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई के दौरान आन्दोलनकारी किसानों को फटकार लगायी है।

करीब एक साल से दिल्ली की सरहदों पर किसान जमे हुए हैं। सड़कें ब्लॉक कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसको लेकर सर्वोच्च न्यायालय ने नाराजगी व्यक्त की है। सर्वोच्च न्यायालय ने  किसानों को फटकार लगाते हुए यह भी कहा कि वे सड़क से हटने के बारे में अपना जवाब भी दायर करें। सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए किसानों को मोहलत भी दी है। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति एसके कॉल कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़कें साफ होनी चाहिएं। हम बार-बार कानून तय नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा, किसानों को आंदोलन करने का अधिकार है, मगर आप सड़क जाम नहीं कर सकते।

याचिकाकर्ता ने सड़कें खाली कराने के लिए सुप्रीम में लगायी थी गुहार

किसानों ने नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाली सड़कों को ब्लॉक कर रखा है। जिससे लोगों को काफी समस्या हो रही है। इसी परेशानी के मद्देनज़र याचिकाकर्ता ने अदालत में याचिका दायर कर मांग कि थी किसानों को सड़कों पर से हटाया जाये। अब अदालत इस मामले में अगली सुनवाई 7 दिसंबर को करेगी।

यह भी पढ़ें: Billion Vaccination Mark: अबकी बार 1,00,00,00,000 के पार, ऐतिहासिक उपलब्धि पर देश मना रहा जश्न

Related posts

COVID-19 vaccine : सरकार का बड़ा फैसला, दिव्यांग और असहाय लोगों को घर जाकर दी जाएगी वैक्सीन

Manoj Singh

200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग जाल में फंसीं Nora Fatehi, ED कर रही पूछताछ

Manoj Singh

राष्ट्रीय खेल दिवसः अंकुर सिन्हा रांची प्रेस क्लब टीटी प्रतियोगिता 2021 के विजेता बने

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.