समाचार प्लस
Breaking मनोरंजन

Birthday Special: Kiara Advani ने Salman के कहने पर क्यों बदल डाला अपना नाम, जानें पूरी कहानी

Kiara Advani

कबीर सिंह फिल्म में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली Kiara Advani का आज जन्मदिन है। प्रीति नाम के करैक्टर को जिवंत करने का काम kiara ने बखूबी निभाया था। Kiara Advani काफी बोल्ड एक्ट्रेस हैं और Mahendra Singh Dhoni की Biopic में ही उन्होंने अपनी एक्टिंग का जादू बिखेर दिया था।

लेकिन Kiara की ज़िन्दगी से जुड़े कई ऐसे राज़ हैं जिससे आम जनता वाकिफ नहीं है। 1992 में एक गैर फ़िल्मी खानदान में पैदा हुई कियारा के पिता ने उनके फिल्मों के प्रति रुझान को देखते हुए Kiara को अदाकारी को अपना करियर बनाने की परमिशन दे दी।

आखिर क्यों बदल दिया अपना नाम

Kiara Advani का पूरा नाम Kiara Alia Advani है और जब Kiara Bollywood में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही थी तब तक Alia Bhatt Bollywood का बड़ा चेहरा बन चुकी थीं।  Kiara ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए  Salman Khan की सलाह पर फिल्मों में आने से पहले अपना नाम ही  बदल दिया था और अब वो सिर्फ Kiara Advani के नाम से जानी जाती हैं।

Kiara नाम रखने की वजह

Kiara की ज़िन्दगी फिल्मों से बहुत प्रभावित रही है, शायद यही वजह थी की उन्होंने अपना नाम  अंजाना -अंजानी मूवी में Priyanka Chopra  के किरदार कियारा के नाम से प्रेरित हो कर रखा था।

kiara advani
kiara advani

कैसा रहा बचपन

कियारा ने अपनी primary schooling Mumbai से की है और acting की बारीकियों को सीखने के लिए उन्होंने Anupam Kher Acting School join किया था। कियारा अडवाणी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की बचपन की दोस्त भी हैं। कियारा ने अपना फ़िल्मी करियर Bollywood के Fugli मूवी से शुरू किया था, इसके बाद कियारा ने काफी बड़ी फिल्मों में काम किया है जैसे की Kabir Singh, Good News, Lakshmi, M.S.Dhoni…., Indu ki Jawani, Guilty इसके अलवा कियारा ने OTT Platform Netflix के Web Series Lust Stories में भी काम किया है।

2021 में कियारा की upcoming फ़िल्म Shershah का trailer release भी अभी कुछ दिनों पहले हुआ है जो Boxoffice पे धमाल मचा रहा है, ये फिल्म कारगिल में शहीद हुए Vikram Batra जे जीवन पर आधारित है।

kiara advani siddharth malhotra
kiara advani siddharth malhotra

Kiara और Siddharth का Relation

कियारा अडवाणी और सिद्धार्थ मलहोत्रा के लव लाइफ के काफी चर्चे हैं अब जबकि Shershaah मूवी में इनकी जोड़ी एक साथ नज़र आ रही है लोग इन दोनों को कपल के रूप में काफी पसंद कर रहे है. हालांकि ना कभी कियारा और ना ही  Siddharth ने अपने रिलेशनशिप को Officially announce किया है. पर कुछ महीनो पहले दोनों के Maldives में एक साथ हॉलिडे मनाते दिखे थे।

सलमान खान को कियारा का करीबी माना जाता है क्योंकि सलमान खान ने एक समय में शाहीन जो की कियारा की मौसी हैं उन्हें डेट किया है। शाहीन सलमान की पहली girlfriend थी हालांकि किसी वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया लेकिन उसके बाद भी सलमान और कियारा के परिवार के अच्छे रिश्ते बने हुए है।

इसे भी पढ़ें : Bharti Singh ने Nora Fatehi को स्टेज पे घसीटा- Video हुआ viral

Related posts

मशहूर पत्रकार Kamal Khan का दिल का दौरा पड़ने से निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

Sumeet Roy

नहीं रही अंकिता, लेकिन अमर रहेगी उनकी कीर्ति, जानिए धनबाद की बेटी ने क्या किया कमाल

Sumeet Roy

12,00,000 दीयों से आज जगमग होगी राम की नगरी, बनेगा ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’

Pramod Kumar