समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Khunti: गजब की बेरहमी ; चचेरे भाई को दो टुकड़े में काट डाला, फिर कटे सिर के साथ ली सेल्फी

image source : social media

Khunti: मामला झारखंड के खूंटी जिले का है जहां एक शख्स ने अपने चचेरे भाई का गला काट (cut throat) दिया और फिर कटे हुए सिर के साथ सेल्फी (selfie with beheaded) ली। झारखंड (Jharkhand) में खूंटी जिले (Khunti) के मुरहू (murhu) थाना क्षेत्र के इठे गांव निवासी 24 वर्षीय कानू मुंडा (Kanu Munda) की उसके चचरे भाई ने साथियों के साथ मिलकर निर्ममता के साथ हत्या कर दी। पुलिस ने इस जघन्य हत्याकांड मामले में एक महिला समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पहले कानू का अपहरण किया, फिर जंगल ले जाकर धारदार हथियार से शरीर के दो टुकड़े कर हत्या कर दी। आरोपियों ने हत्या के बाद कानू के सिर और धड़ को अलग-अलग जगह जमीन में गाड़ दिया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

हत्‍या के बाद कटे हुए सिर के साथ ली सेल्‍फी

कानू का धड़ तपकारा थाना क्षेत्र के गोपला जंगल से और सिर मुरहू थाना क्षेत्र के पैलोल डैम  के डुलवा टोंगरी में मिला। हत्यारों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने कानू को पहले जमकर पीटा और पहाड़ की ओर ले जाकर सागर ने अपने चचेरे भाई का सिर धड़ से अलग किया फिर कानू के सिर को पकड़कर फोटो भी खिंचवाई और सेल्फी भी ली। शाम में हत्यारे सिर को एक तौलिया में लपेटकर ढूलवा टोली पहुंचे और उसे नाले में गाड़ दिया, फिर धड़ को गोपला जंगल में उन्होंने दफ़न कर दिया।

हत्याकांड में शामिल छह अभियुक्त गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार इठे गांव निवासी दसाय मुंडा ने मुरहू थाने में आवेदन देकर एक दिसंबर को अपने बेटे कानू मुंडा के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया था कि कानू मुंडा का उसके चचेरे भाई सागर मुंडा और उसके दो अज्ञात साथियों ने अपहरण कर लिया। घर वालों ने कानू मुंडा को खोजने का काफी प्रयास किया, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। एसपी के निर्देश पर खूंटी पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में शामिल छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

जमीन बेचने को लेकर था दोनों भाइयों में विवाद 

बताया जाता है कि जमीन बेचने को लेकर दोनों भाइयों में विवाद था। सागर मुंडा के मुताबिक कीनू मुंडा उसकी जमीन हड़पकर उसकी हत्या करना चाहता था। गिरफ्तार अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि उन्होंने एक दिसंबर को कानू की हत्या कर दी। सिर और धड़ को अलग-अलग जगह जमीन में गाड़ दिया था। पुलिस ने सिर और धड़ बरामद कर लिया। घटना में प्रयुक्त बोलेरो, खून लगा हुआ धारदार हथियार तोनो, एक कुदाल, छह मोबाइल और अन्य सामान पुलिस ने बरामद कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों में  अभियुक्त सागर मुंडा, अभियुक्त सीनू मुंडा , अमरजीत पूर्ति , जय मसीह ओडे़या तिनतिला निवासी, अनमोल टूटी, कमंता खूंटी और चांदमुनी गुड़िया,  शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : Ranchi : शादी एन्जॉय करती रही युवती; फिर उड़ा लिए दुल्हन के नौ लाख के जेवरात और दो लाख कैश

 

Related posts

National Hydrogen Mission:  अब पानी से चलेंगी कारें, देश के बचेंगे खरबों रुपये

Pramod Kumar

Jio 5G Services: नए सिम से नहीं मिलेगी 5G सर्विस? क्या है SA और NSA 5G? जानें जरुरी डिटेल्स

Sumeet Roy

NIRF Rankings 2022: IIT मद्रास बना देश का सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थान, मिरांडा हाउस देश का बेस्ट कॉलेज

Manoj Singh