समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

KCR ने पीएम कैंडिडेट के रूप में ठोकी ताल! नीतीश कुमार की बढ़ी मुश्किलें

image source : social media

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के प्रधानमंत्री बनने की राह में केसीआर अचानक से उभर कर सामने आ गए हैं। बता दें कि तेलंगाना के सीएम केसीआर ने अपनी राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा कर दी है। केसीआर की पार्टी का नाम अब टीआरएस की जगह बीआरएस (BRS) होगा। यानी अब टीआरएस का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (Bharat Rashtra Samithi) कर दिया गया है।

लगे ‘देश का नेता केसीआर’ के नारे 

हैदराबाद में टीआरएस की जगह नई राष्ट्रीय पार्टी ‘भारत राष्ट्र समिति’ की लॉन्चिंग के दौरान ‘देश का नेता केसीआर’ के नारे लगे।इस दौरान केसीआर समर्थकों के हाथ में कई बैनर-पोस्टर भी देखने को मिले, जिनमें लिखा हुआ है देश का नेता केसीआर, आज के सीएम कल के प्रधानमंत्री केसीआर सर। इससे यह बात स्पष्ट हो गई है कि विपक्षी एकजुटता में नीतीश का साथ दे रहे केसीआर ने पीएम उम्मीदवार के दावेदार बन गए हैं। पार्टी के पोस्टरों में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) को देश का भावी पीएम बताया गया। इससे 2024 में पीएम बनने की चाह रखने वाले नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

image source : social media
image source : social media

KCR की दावेदारी ने बढ़ाई नीतीश की टेंशन 

कुछ दिन पहले केसीआर और नीतीश कुमार ने नेताओं में 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों को एकजुट बनाने की पहल की थी। इसके बाद से ही नीतीश कुमार खुद को विपक्षी दलों के अगुवा के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं। उनके 2024 में विपक्ष का पीएम उम्मीदवार बनने के कयास भी जोर-शोर से लगाए जा रहे हैं। मगर अब केसीआर के भी पीएम पद की दावेदारी के बाद उनकी राह में एक और कांटा उभरकर सामने आ गया है।

समर्थक केसीआर को बता रहे भावी पीएम 

भारत राष्ट्र समिति के कार्यकर्ताओं के द्वारा हैदराबाद में बुधवार को तेलंगाना सीएम के समर्थन में ‘देश का नेता केसीआर’ के नारे लगाने से इस बात को बल मिल रहा है कि केसीआर अब तेलंगाना तक ही सीमित नहीं रहने वाले हैं।  केसीआर के समर्थक उन्हें भावी पीएम बता रहे हैं। इससे नीतीश कुमार और जेडीयू नेताओं की टेंशन बढ़ने वाली है।

ये भी पढ़ें : अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास सेना का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश, एक पायलट शहीद

Related posts

देश में ईंधन की कीमत घटने पर भी कांग्रेस परेशान, भाजपा शासित राज्यों के फैसलों से माथे पर बल!

Pramod Kumar

Magic alert! जादुई चटाई पर उड़ता नजर आया ‘Aladdin’, VIDEO देख उड़ रहे लोगों के होश

Manoj Singh

Latehar News: पाकिस्तान-नीदरलैंड के मैच ने बदल दी लातेहार के मंटू की किस्मत, रातो-रात बन गया करोड़पति

Manoj Singh