समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Kawasaki KLX450R 2022: भारत में Kawasaki की नई Dirt Bike लॉन्च, जानें कीमत और खासियतें

Kawasaki KLX450R 2022

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
कावासाकी (Kawasaki) इंडिया ने हमारे मार्केट में नई 2022 KLX450R डर्ट बाइक लॉन्च कर दी है. इस ऑफ-रोडर मोटरसाइकिल की एक्सशोरूम कीमत 8.99 लाख रुपये है और इस कीमत के साथ ये बाइक पुराने मॉडल के मुकाबले 50,000 रुपये महंगी हो गई है. 2022 के पहले महीने से ये नई बाइक ग्राहकों को मिलना शुरू हो जाएगी. नई KLX450R को भारत में पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा है. ये एक दमदार और बहुत काबिल मोटरसाइकिल है जिसे किसी भी रास्ते पर ले जाने से आप बिल्कुल नहीं हिचकिचाएंगे और इसे तैयार भी इसी मकसद से किया गया है.

नया लाइम ग्रीन कलर

पुराने मॉडल के मुकाबले कावासाकी इंडिया ने नई डर्ट बाइक KLX450R को नया लाइम ग्रीन कलर दिया गया है और इसके साथ ही नए डीकल्स भी यहां मिले हैं. कंपनी का दावा है कि इस बाइक के इंजन में कुछ बदलाव किए गए हैं जिससे कम आरपीएम पर भी इंजन दमदार टॉर्क देने लगा है. बाकी बदलावों में नया मॉडल पहले से बेहतर सस्पेंशन के साथ आया है. नई KLX450R के साथ कावासाकी ने 449 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है जिसे पहले जैसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. बाइक के इस इंजन को इसकी हल्की फ्रेम के बीच में लगाया गया है जिससे ये सटीक डर्ट बाइक बनती है.

 नई इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड बाइक्स

कावासाकी KLX450R के अगले हिस्से में लंबे ट्रेवल वाले अपसाइड डाउन फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो दोनों पहियों में पेटल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. बाइक के साथ सामान्य रूप से एल्युमीनियम हैंडलबार और छोटे आकार का डिजिटल कंसोल दिया गया है. इसी बीच कावासाकी ने ऐलान किया है 2022 के अंत तक कंपनी तीन नई इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड बाइक्स बाजार में लाएगी. ये बयान कावासाकी द्वारा अक्टूबर में दिए गए बयान के बाद आया है, तब कंपनी ने कहा था कि 2035 तक ज्यादातर कावासाकी बाइक्स को इलेक्ट्रिक या हाइब्रिड अवतार में बेचा जाने लगेगा.

ये भी पढ़ें : Nora Fatehi ने Deep Neck Top पहन मचाई सनसनी, साफ़- साफ़ दिख गया हमेशा छिपा रहने वाला तिल, फैन्स बोले-‘नजर का टीका तो है बेहद खास’

Related posts

CM फूलो झानो आशीर्वाद अभियान के लाभुकों से करेंगे सीधा संवाद, दीदी हेल्पलाइन कॉल सेंटर का होगा शुभारंभ

Manoj Singh

बदले हेयर स्टाइल के साथ तेज प्रताप देंगे विरोधियों को चुनौती, बोले- तुम हमारा मजाक उड़ाओ, हम धज्जियां उड़ा देंगे!

Manoj Singh

Bloomberg Report: अमेरिका नहीं, चीन है अब दुनिया का सबसे अमीर देश

Pramod Kumar