समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

स्कूल-कॉलेजों में हिजाब की इजाजत नहीं, Karnataka High Court में याचिका खारिज

Karnataka HC on Hijab

Karnataka HC on Hijab: कर्नाटक हिजाब विवाद पर मंगलवार को कर्नाटक हाईकोर्ट( Karnataka High Court) ने अहम फैसला सुनाया. हाईकोर्ट ने स्कूल कॉलेजों में हिजाब बैन के फैसले को चुनौती देने वालीं याचिकाओं को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि हिजाब पहनना इस्लाम का अनिवार्य प्रथा का हिस्सा नहीं है

लड़कियों ने की थी याचिका दायर

कर्नाटक हाईकोर्ट में उडुपी की लड़कियों ने एक याचिका दायर की थी. इस पर 9 फरवरी को चीफ जस्टिस रितु राज अवस्थी, जस्टिस कृष्णा एस दीक्षित और जस्टिस जेएम खाजी की बेंच का गठन किया गया था. लड़कियों ने याचिका दायर कर मांग की थी कि उन्हें क्लास के अंदर भी हिजाब पहनने की अनुमति दी जानी चाहिए, क्योंकि यह उनकी आस्था का हिस्सा है.

जान लें कि एक जनवरी को उडुपी के एक कॉलेज की 6 लड़कियों ने कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI) की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से बात की थी. इसका आयोजन कॉलेज प्रशासन की तरफ से इन लड़कियों को हिजाब पहनकर क्लास में जाने से रोके जाने के खिलाफ किया गया था.

हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था

बता दें कि 25 फरवरी, 2022 को ही कर्नाटक हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई थी और हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने पहली सुनवाई 8 फरवरी 2022 को की थी. फिर 9 फरवरी 2022 को सिंगल बेंच ने मामले को बड़ी बेंच में भेजा. इसके बाद 10 फरवरी 2022 को 3 जजों की बेंच ने सुनवाई शुरू की और अगले आदेश तक छात्रों के धार्मिक पोशाक पर रोक लगा दी थी.

ये भी पढ़ें :Coronavirus Cases: चीन में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, जानें भारत में क्या है हाल, पिछले 24 घंटों में इतने नए केस दर्ज

Karnataka HC on Hijab

Related posts

साहित्य की दुनिया में अमिट छवि छोड़ गईं Mannu Bhandari

Annu Mahli

PM Modi ने पहनी ब्रह्मकमल वाली उत्तराखंडी टोपी, कंधे पर मणिपुरी गमछा लिए आए नजर

Manoj Singh

Jharkhand Police: आम जनता पर पुलिसिया रौब… क्या बदलेगी झारखंड पुलिस की छवि?

Manoj Singh