समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Kantatoli Fly Over: कांटाटोली चौक में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध, जरूरत पड़ी तो छोटे वाहनों के रूट भी डायवर्ट होंगे

image source : social media

Kantatoli Fly Over: कांटाटोली फ्लाई ओवर का काम बीते सात सालों से हो रहा है। अब तक इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। हर बार किसी न किसी वजह से योजना पर ग्रहण लगता रहा है। बीते तीन सालों से काम पूरी तरह बंद रहने के बाद एक बार फिर से फ्लाईओवर का काम शुरू हुआ है। लेकिन इस बार फिर से कांटाटोली फ्लाईओवर एक नई मुसीबत लेकर  आया है।

भारी वाहनों की नो एंट्री लागू

रांची में लंबे समय से अधर में लटके कांटाटोली फ्लाईओवर का काम फिर से शुरू हो गया है। कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण को लेकर कांटाटोली चौक में भारी वाहनों की नो एंट्री लागू कर दी गयी है। कांटाटोली चौक के आसपास भारी वाहन प्रवेश नहीं कर पाएंगे। फ्लाइओवर निर्माण कार्य प्रारंभ होने के बाद कांटाटोली चौक पर लग रहे जाम को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने यह बड़ा फैसला लिया है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से इसका आदेश जारी कर दिया गया है। भारी वाहन के प्रवेश पर रोक का आदेश रविवार रात से प्रभावी होगा।

प्रभावी ट्रैफिक रूट चिह्न‍ित

भारी वाहनों का प्रवेश पर प्रतिबंध रांची शहर में तब तक जारी रहेगा, जब तक कि फ्लाइओवर निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी किए गए आदेश में आज से प्रभावी ट्रैफिक रूट डायवर्ट को भी चिह्न‍ित कर दिया गया है। फ्लाइओवर निर्माण को लेकर कांटाटोली में ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इसी को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्ट करने का निर्णय लिया है। ट्रैफिक डीएसपी जीतवाहन उरांव ने बताया कि फ्लाइओवर निर्माण से होनेवाली ट्रैफिक समस्या से मुक्ति  दिलाने के लिए दो चरण में योजना बनाई गई है। पहले फेज में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है।

यातायात बाधित हुई छोटे वाहनों का भी रूट डायवर्ट किया जाएगा

ट्रैफिक डीएसपी का कहना है कि फ्लाइओवर निर्माण कार्य को लेकर कांटाटोली में जो बदलाव किए जाएंगे , इसको लेकर ट्र‍ैफिक पुलिस की टीम कांटाटोली का निरीक्षण करेगी। प्रथम चरण में भारी वाहन का रूट डायवर्ट किया जा रहा है। लेकिन छोटी गाड़ियां पहले की ही तरह कांटाटोली चौक से ही गुजरेंगी। इसके बाद भी यदि यातायात बाधित हुई तो फिर छोटे वाहनों का भी रूट डायवर्ट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : UPSC Result: देश और झारखंड में श्रुति का ‘राज’, .यूपीएससी में झारखंड ने किया कमाल

Related posts

Kapil Sibal का गांधी परिवार पर बड़ा हमला, बोले- गांधी परिवार पद छोड़े, चुना जाए नया अध्यक्ष

Manoj Singh

International Literary Award : Sunjeev Sahota का ‘चाइना रूम’ बुकर पुरस्कार की दौड़ में, प्रवासियों की पीड़ा को दर्शाता है उपन्यास

Sumeet Roy

Jharkhand: खूंटी के डोम्बारी बुरू में केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भगवान बिरसा को दी श्रद्धांजलि

Pramod Kumar