समाचार प्लस
Breaking खेल टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympic) फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Tokyo Olympics : Kamalpreet Kaur ने Discus throw में जगायी Medalकी उम्मीद, Final का टिकट

Kamalpreet Kaur

Tokyo Olympics : टोक्यो ओलम्पिक में Kamalpreet Kaur ने टोक्यो डिस्कस थ्रो में फाइनल का टिकट हासिल कर लिया है। Kamalpreet Kaur ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली भारत की 5वीं महिला एथलीट बन गई हैं। इसके साथ ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारती महिला डिस्क्स थ्रोअर बनी हैं। इससे पहले 2012 लंदन ओलंपिक में कृष्णा पूनिया ने फाइनल में जगह बनायी थी।

कमलप्रीत ने 64 मीटर का डिस्कस फेंक कर फाइनल का टिकट हासिल किया है। 64 मीटर का प्रदर्शन टोक्यो ओलंपिक के क्वालिफिकेशन राउंड का दूसरा श्रेष्ठ प्रदर्शन है। क्वालिफिकेशन राउंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अमेरिका की वी ऑलमेन का रहा। वह 66.42 मीटर चक्का फेंक कर पहले स्थान पर रहीं।

ट्रैक एंड फील्ड में मौजूद 31 एथलीटों में कमलप्रीत कौर केवल उन दो एथलीटों में शामिल हैं जिन्होंने डायरेक्ट क्वालीफिकेशन मार्क का 64 मीटर लक्ष्य हासिल किया। फाइनल मुकाबला 2 अगस्त को खेला जाएगा। अगर कमलप्रीत यहां पर भी अपना यही प्रदर्शन जारी रखती हैं तो यह ओलंपिक में भारत के लिए पदक दिलाने वाला दिन साबित हो सकता है। बता दें, ओलंपिक में इससे पहले कृष्णा पूनिया ने लंदन गेम्स 2012 में 63.62 मीटर डिस्कस थ्रो फेंकते हुए छठा स्थान पर हासिल किया था।

कोच को विश्वास Kamalpreet Kaur जीतेंगी मेडल

द्रोणाचार्य अवार्ड विजेता एथलेटिक्स कोच वीरेंद्र पूनिया का मानना है कि 2 अगस्त का दिन भारत के लिए बहुत खास होने वाला है। कमलप्रीत कौर के मेडल जीतने के चांस काफी ज्यादा हैं। साथ ही कोच वीरन्द्र पूनिया ने यह भी जोड़ा कि भारत को कमलप्रीत कौर के उस कारनामे की उम्मीद है, जिसमें उन्होंने 66.59 मीटर की दूरी हासिल की थी। और अगर वह ऐसे कर पाती हैं तो बस, ओलंपिक के इतिहास में भारत के लिए कमाल ही हो जायेगा।

इसे भी पढ़ें : Tokyo Olympics : P. V. Sindhu सेमीफाइनल में, अपने दूसरे Olympic Medal से एक जीत दूर

 

Related posts

सुहाना खान, अनन्या पांडे और शनाया कपूर ने पूल पार्टी में की मस्ती, अंडरवाटर Video Viral

Manoj Singh

Nora Fatehi tests COVID-19 Positive: नोरा फतेही का कोरोना से बुरा हाल, कहा – कई दिनों से बेड पर हूं

Manoj Singh

Bihar Panchayat Election: हंगामेदार रहा अंतिम चरण का मतदान, कहीं चले पत्थर, कहीं हुआ लाठीचार्ज

Pramod Kumar