समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Kali Puja 2022 Ranchi: राजधानी में काली पूजा की धूम, पूजा पंडालों में आज विराजेंगी मां काली

image source : social media

Kali Puja 2022: पश्चिम बंगाल के बाद झारखंड ही एक ऐसा राज्य है, जहां बड़े पैमाने पर काली पूजा होती है. कार्तिक महीने की अमावस्या में दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है. लेकिन बंगाली समाज में मां काली की पूजा का काफी महत्व है. रांची में काली पूजा में बंगाली समाज की तैयारी भी खास तरह से की जा रही (Kali Puja of Bengali Society In Ranchi) है. कोरोना काल के बाद इसको लेकर लोगों में काफी उत्साह है.

आज मध्यरात्रि होगी पूजा

विभिन्न पूजा पंडालों में मां काली की 24 अक्तूबर यानी आज मध्यरात्रि पूजा की जाएगी। इसको लेकर विभिन्न पूजा समितियों ने तैयारी पूरी कर ली है. मां काली की पूजा को लेकर झारखंड में पूजा पंडालों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। दो साल बाद पूजा पंडाल के समीप भव्य मेले का आयोजन भी किया जा रहा है। नगर में विभिन्न जगहों पर सार्वजनिक रूप से मां काली की पूजा होगी।कोरोना के कारण दो वर्ष तक काली पूजा के दौरान मेला नहीं लगाया गया. दो वर्ष बाद इस बार भव्य पूजा का आयोजन किया जा रहा है और मेला लगाया जा रहा है.

रांची में ये पंडाल रहेंगे खास 

राजधानी में सैकड़ों पूजा पंडाल अलग-अलग थीम पर बनाए गए हैं. आकर्षक लाइटिंग भी की गई है. राजधानी रांची में हरमू रोड, बर्दवान कंपाउंड, पंडरा, डोरंडा, कुसई कॉलोनी, इन्द्रपुरी, लोअर चुटिया, कडरु, निवारणपुर में आकर्षक पंडाल बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें : बच्चों के बीच मां द्रौपदी फाउंडेशन ने बांटी मिठाइयां, बोलीं Sushma Shankar-शिक्षा और संस्कार के प्रकाश से जीवन जगमगाएगा

 

 

Related posts

12वां अधिवेशन: JMM के अंदरखाने में जारी है घमासान, असंतोष दबाना होगी चुनौती!

Manoj Singh

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ASI सर्वेक्षण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगायी रोक

Pramod Kumar

Hazaribagh : अस्पताल के अंदर स्वास्थ्य सचिव निरीक्षण कर रहे थे, बाहर सड़क पर चली गई नवजात की जान

Manoj Singh