समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

काबुल: हवाई अड्डे के पास से 150 लोगों को अपने साथ ले गए तालिबानी, इनमें ज्यादातर भारतीय

काबुल: हवाई अड्डे के पास से 150 लोगों को अपने साथ ले गए तालिबानी

अफगानिस्तान में तालिबान का कहर जारी है. सूत्रों के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट से तालिबानी 150 लोगों को अपने साथ लेकर गए हैं. इन लोगों में ज्यादातर भारतीय नागरिक हैं. सूत्रों के मुताबिक इनमे अफगानी नागरिक और अफगानी सिख के अलावा ज्यादातर आम भारतीय नागरिक हैं. इन लोगों में शामिल एक शख्स जो अपनी पत्नी के साथ था और तालिबानी चंगुल से बचकर भागने में सफल रहा. उसने बताया कि आज रात एक बजे ये लोग एक वाहन के जरिए एयरपोर्ट पहुंचे थेे,लेकिन कॉर्डिनेशन ठीक नहीं होने चलते ये लोग एयरपोर्ट के भीतर एंट्री नहीं पा सके.

सूत्र के मुताबिक, अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद बड़ी संख्या में लोग देश छोड़ना चाह रहे हैं। देश छोड़ने के लिए लोग काबुल एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। इसी दौरान यह घटना घटी है।

तालिबान ने अपहरण की खबर का खंडन किया

भारतीयों को पीटे जाने की भी खबर है। हालांकि अभी सरकार की ओर से इस घटना की पुष्टि नहीं हुई है। इस बीच तालिबान ने अफगान मीडिया से बातचीत में भारतीयों के अपहरण की खबर का खंडन किया है।

अगवा किए गए लोगों के पिटाई की भी खबरें

इन सभी लोगों को काबुल स्थित हामिद करजई एयरपोर्ट के पास से अपहरण किया गया है।  सभी को आज सुबह काबुल स्थित हामिद करजई एयरपोर्ट के पास से अपहरण किया गया है। एक सूत्र ने अफगानिस्‍तान के स्‍थानीय मीडिया  को बताया कि वह पत्‍नी और कुछ अन्‍य लोगों के साथ किसी तरह से बच सका। उसने बताया कि वे सभी 8 मिनी वैन में बैठे थे और उस समय सुबह के एक बज रहे थे। ये लोग काबुल एयरपोर्ट के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वे घुस नहीं पाए। इसके बाद तालिबानियों का एक गुट आया और वे उन्‍हें ताराखिल ले गए जो काबुल के पूर्व में स्थित है। इस दौरान भारतीयों की पिटाई की गई। सूत्र ने बताया कि उन्‍होंने खुद को मिनी वैन के शीशे खोलकर कूद गए और किसी तरह से अपनी जान बचाई। तालिबान ने भारतीयों से कहा कि वे उन्‍हें दूसरे गेट से ले जाएंगे लेकिन वे अब कहां हैं, इसका पता नहीं चल पाया है। तालिबान ने इस घटना पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

ये भी पढ़ें : देश में छठी वैक्सीन को मंजूरी, 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों की पहली वैक्सीन

Related posts

Aadhaar दिखाओ नया LPG गैस कनेक्शन पाओ, वह भी हाथों हाथ! सब्सिडी का भी मिलेगा फायदा

Manoj Singh

देश के सबसे बड़े हास्य कलाकार महमूद की बहन का निधन, रह चुकी हैं अपने समय की विख्यात नर्तकी

Pramod Kumar

Press Conference में बोले 8 केन्द्रीय मंत्री- घड़ियाली आंसू न बहाये विपक्ष, देश से माफी मांगे

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.