समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Junior Women’s Hockey World Cup : हॉकी महिला जूनियर विश्व कप टीम में झारखंड की तीन बेटियां, दिखाएंगी जलवा

Junior Women's Hockey World Cup

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

Junior Women’s Hockey World Cup : झारखंड स्थापना दिवस पर हॉकी झारखंड के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई. हॉकी इंडिया ने FIH हॉकी महिला जूनियर विश्व कप दक्षिण अफ्रीका-2021 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है.

दक्षिण अफ्रीका में होने वाली महिला जूनियर विश्व कप हॉकी के लिए घोषित 18 सदस्यीय भारतीय टीम में झारखंड की सलीमा टेटे,संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग को शामिल किया गया है. चयनित तीनो खिलाड़ी सिमडेगा की है. भारतीय टीम 28नवंबर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी। जूनियर भारतीय टीम के 28 खिलाड़ियों का विशेष कैंप बेंगलुरू में चल रहा है, जिससे 18 खिलाड़ियों को चुना गया है.

रूस के खिलाफ भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा

भारत को पूल सी में रखा गया है। 06 दिसंबर को रूस के खिलाफ भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा. दूसरे मैच में 7 दिसंबर को गत चैंपियन अर्जेंटीना व 9 दिसंबर को जापान से मुकाबला होगा.हॉकी झारखंड के अध्यछ् भोलानाथ सिंह ने बताया कि टोक्यो ओलिंपक में झारखंड की दो बेटियां भारतीय टीम में शामिल थी . जूनियर विश्वकप में तीन बेटियों को टीम में शामिल किया गया है. यह ऱाज्य के लिए बड़ी उपलब्धि है.

टीम की सूची

भारत की अंडर-21 टीम की सूची में बिचु देवी, खरीबाम (जीके), खुशबू अक्षता, अबसो ढेकाले, इशिका चौधरी (वीसी), प्रियंका, मरीना लालरामनघाकि, अजमीना कुजुरी, बलजीत कौर, रीत, वैष्णवी विट्ठल फाल्के,सलीमा टेटे, शर्मिला देवी,लालरेम्सियामी (सी), ब्यूटी डंगडुंग, दीपिका, मुमताज खान
संगीता कुमारी और जीवन किशोरी टोप्पो शामिल हैं.
ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश को PM मोदी की बड़ी सौगात: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का करेंगे उद्घाटन, क्या सड़क से सधेंगे सियासी हित?

Related posts

BREAKING : झारखंड में नहीं रुकेंगे पंचायत चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई कर सुनाया बड़ा फैसला, कहा- नहीं रुक सकते चुनाव

Sumeet Roy

Jharkhand: मरूस्थलीकरण रोकने के लिए तैयार होगा 2030 का विजन डॉक्यूमेंट

Pramod Kumar

‘अग्निपथ’ में नियुक्तियों की तैयारी शुरू, वायुसेना ने अपलोड की पूरी जानकारी, यहां पढ़ें डिटेल्स

Sumeet Roy