समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Junior Women’s Hockey World Cup : हॉकी महिला जूनियर विश्व कप टीम में झारखंड की तीन बेटियां, दिखाएंगी जलवा

Junior Women's Hockey World Cup

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

Junior Women’s Hockey World Cup : झारखंड स्थापना दिवस पर हॉकी झारखंड के लिए बहुत अच्छी खबर सामने आई. हॉकी इंडिया ने FIH हॉकी महिला जूनियर विश्व कप दक्षिण अफ्रीका-2021 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है.

दक्षिण अफ्रीका में होने वाली महिला जूनियर विश्व कप हॉकी के लिए घोषित 18 सदस्यीय भारतीय टीम में झारखंड की सलीमा टेटे,संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग को शामिल किया गया है. चयनित तीनो खिलाड़ी सिमडेगा की है. भारतीय टीम 28नवंबर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी। जूनियर भारतीय टीम के 28 खिलाड़ियों का विशेष कैंप बेंगलुरू में चल रहा है, जिससे 18 खिलाड़ियों को चुना गया है.

रूस के खिलाफ भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा

भारत को पूल सी में रखा गया है। 06 दिसंबर को रूस के खिलाफ भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा. दूसरे मैच में 7 दिसंबर को गत चैंपियन अर्जेंटीना व 9 दिसंबर को जापान से मुकाबला होगा.हॉकी झारखंड के अध्यछ् भोलानाथ सिंह ने बताया कि टोक्यो ओलिंपक में झारखंड की दो बेटियां भारतीय टीम में शामिल थी . जूनियर विश्वकप में तीन बेटियों को टीम में शामिल किया गया है. यह ऱाज्य के लिए बड़ी उपलब्धि है.

टीम की सूची

भारत की अंडर-21 टीम की सूची में बिचु देवी, खरीबाम (जीके), खुशबू अक्षता, अबसो ढेकाले, इशिका चौधरी (वीसी), प्रियंका, मरीना लालरामनघाकि, अजमीना कुजुरी, बलजीत कौर, रीत, वैष्णवी विट्ठल फाल्के,सलीमा टेटे, शर्मिला देवी,लालरेम्सियामी (सी), ब्यूटी डंगडुंग, दीपिका, मुमताज खान
संगीता कुमारी और जीवन किशोरी टोप्पो शामिल हैं.
ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश को PM मोदी की बड़ी सौगात: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का करेंगे उद्घाटन, क्या सड़क से सधेंगे सियासी हित?

Related posts

देश  बंटा, सजा औरतों को! देश बंटवारे में एक लाख औरतों के हिस्से आये अपहरण, हत्या, बलात्कार

Pramod Kumar

T20 World Cup: रोहित शर्मा और राहुल ही करेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ ओपन, ऐसी होगी टीम इंडिया

Pramod Kumar

Krunal Pandya हुए कोरोना पॉजिटिव, टला भारत और श्रीलंका का दूसरा T20 मैच

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.