समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

JSSC Recruitment: झारखंड में 12वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, क्लर्क-स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी

JSSC Recruitment

JSSC Recruitment: झारखंड में झारखंड में 12वीं पास के लिए बम्पर वैकेंसी निकली है. किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास कर चुके अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है. क्लर्क, स्टेनोग्राफर समेत अलग-अलग पदों के लिए 991 वैकेंसी निकाली गई हैं.

क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों के लिए करें आवेदन 

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission) ने क्लर्क और स्टेनोग्राफर के पदों के लिए आवेदन मांगा है. अभ्यर्थी जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://jssc.nic.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 20 मई से विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होगी. आवेदन 19 जून 2022 तक किया जा सकेगा.

कुल 991 पद भरे जाएंगे 

भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 991 पदों को भरा जाएगा. इसमें से 27 रिक्तियां स्टेनोग्राफर के लिए और 964 क्लर्क (JSSC Stenographer and Clerk Recruitment) के पदों के लिए है. उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य किया गया है. इसमें अभ्यर्थियों  की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है. एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 50 रुपये और सामान्य उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया.

पद और रिक्तियों की  संख्या  

क्लर्क (कंप्यूटर ऑपरेटर) 352 स्टेनोग्राफर, 27 क्लर्क (पिछला वार्ड कल्याण विभाग) 104 क्लर्क (श्रम योजना परीक्षण और कौशल विकास) 144 क्लर्क (वाणिज्य विभाग) 97 क्लर्क (श्रम योजना परीक्षण और कौशल विकास योजना वर्ग) 77 क्लर्क (रोजगार राज्य बीमा योजना के कार्यालय) 36 क्लर्क (परिवहन विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय) 104 क्लर्क (खान भू-विज्ञान विभाग) 45 क्लर्क (परिवहन विभाग दिवस क्षेत्रीय कार्यालय) के लिए वैकेंसी निकाली गई है.

ये भी पढ़ें : IOCL M15 Petrol: महंगे Petrol से जल्‍द म‍िलेगा छुटकारा? इंड‍ियन ऑयल ने उतारा सस्‍ता ईंधन
https://samacharplusjhbr.com/iocl-m15-petrol-will-get-rid-of-expensive-petrol-soon-indian-oil-launched-cheaper-fuel/

Related posts

भ्रष्टाचारियों पर डंडा: रेलवे मंत्रालय ने 19 भ्रष्ट अधिकारियों को किया बर्खास्त

Pramod Kumar

5G से फ्लाइट को खतरा! एयर इंडिया ने कैंसिल की कई उड़ानें

Manoj Singh

Smriti Irani News: केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने मैरिटल रेप पर दिया का ये बड़ा बयान, जानिए संसद में क्यों हो गया बवाल

Sumeet Roy